scriptसीएम बोले- जनता सरकार के काम से खुश, इसलिए नक्सली कर रहे पलायन | CM said - Naxalites are migrating | Patrika News

सीएम बोले- जनता सरकार के काम से खुश, इसलिए नक्सली कर रहे पलायन

locationरायपुरPublished: May 22, 2022 11:27:21 am

Submitted by:

Rahul Jain

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार ने विश्वास, विकास और सुरक्षा को लेकर आम जनता के बीच गई हैं।

naxalite_news.jpg
रायपुर. नक्सली मामले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान सामने आया है। नक्सलियों की ओर से बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने के सवाल में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, प्रदेश की जनता सरकार के कामकाज से खुश है, इसलिए नक्सली पलायन कर रहे हैं।राजधानी में पं. दीनदयाल ऑडिटोरियम में विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ करने पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार ने विश्वास, विकास और सुरक्षा को लेकर आम जनता के बीच गई हैं। बस्तर में किसानों की आय में और लघु वनोपज संग्राहकों की आय में वृद्धि हुई है। शिक्षा का प्रचार-प्रसार हुआ है। स्वास्थ्य भी लोगों के नजदीक पहुंचाया है। वहां के लोगों को अधिकार संपन्न बनाया गया है। इस कारण से वहां से नक्सली बहुत पीछे चले गए हैं। छत्तीसगढ़ में आम जनता के मन में सरकार के प्रति कोई नाराजगी नहीं है, तो नक्सली यहां से पलायन कर रहे हैं। हो सकता है कि वो मध्यप्रदेश की तरफ पलायन किए हो। यदि मध्यप्रदेश सरकार के पास इसकी कोई जानकारी है, तो हमारे टीम से इसे साझा करना चाहिए।
महंगाई केंद्र सरकार की बड़ी नाकामी

मुख्यमंत्री ने एक प्रश्न के जवाब में कहा, केंद्र सरकार की सबसे बड़ी नाकामी महंगाई है। चाहे वो नोटबंदी, जीएसटी, पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमतें हो। साथ ही लगातार सार्वजनिक उपक्रम को बेचने के कारण बेरोजगारी बढ़ी है। आम जनता केंद्र सरकार की आर्थिक नाकामियों से दुखी और परेशान है। रोजगार के लिए अवसर नहीं है। नौजवानों को काम नहीं मिल रहा है और किसानों को दाम नहीं मिल रहा है।
आम जनता के लिए एक महीने तक खुले रहेगी प्रदर्शनी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के साथ रायपुर के साइंस कॉलेज ऑडिटोरियम में राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर जनसंपर्क विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े तीन वर्षों में हुए विकास एवं उपलब्धियों पर आधारित इस छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। राज्य शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं पर इसमें विशेष रूप से फोकस किया गया है। अगले एक महीने तक यह छायाचित्र प्रदर्शनी आम लोगों के लिए खुली रहेगी। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी में अलग-अलग योजनाओं के मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन की तस्वीरें देखीं और वहां मौजूद विभागीय अधिकारियों से योजनाओं का फीडबैक भी लिया। मुख्यमंत्री के साथ विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा और रायपुर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान जनसंपर्क विभाग के संचालक सौमिल रंजन चौबे सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो