scriptछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी को अमरीका दौरे पर होंगे रवाना | CMBhupesh Baghel to leave for US tour on February 11 | Patrika News

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी को अमरीका दौरे पर होंगे रवाना

locationरायपुरPublished: Feb 06, 2020 08:34:11 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

सीएम बघेल अमरीकी दौरे को लेकर शुक्रवार को सीएस बैठक लेंगे
 

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी को अमरीका दौरे पर होंगे रवाना

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी को अमरीका दौरे पर होंगे रवाना

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 11 फरवरी को अमरीका दौरे के लिए रवाना होंगे। सीएम भूपेश बघेल के साथ सीएस और कई विभागीय अधिकारी भी अमरीका की यात्रा पर जाएंगे। अमरीकी दौरे को लेकर शुक्रवार को सीएस बैठक लेंगे। बैठक में सीएम भूपेश बघेल के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। बता दें कि अमरीकी यात्रा के दौरान सीएम बघेल 15 फरवरी को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में स्पीच देंगे। इस स्पीच में सीएम बघेल स्टूडेंट्स को नरुवा, गरुवा घुरूवा बाड़ी से विकास की अवधारणा पर विस्तार से जानकारी देंगे।
जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री बघेल के 10 दिनी अमरीका प्रवास का प्रस्ताव लगभग तय हो गया है। अमरीका यात्रा के दौरान सीएम बघेल सैनफ्रांसस्को और न्यूयॉर्क शहर भी जाएंगे। यहां सीएम बघेल शीर्ष उद्यमियों से मिलकर उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे।
हम आपको बता दें कि नरुवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी से विकास की अवधारणा की गूंज विदेशों तक सुनाई दे रही है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा चुनाव 2018 से पहले इसका नारा दिया था। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम बघेल ने इस नारे को अमल में ला दिया। इसका परिणाम यह देखने को मिला है कि गांव के लोगों को गांव में ही रोजगार मिलने लगा है। इस रोजगार से पर्यावरण और प्रकृति को भी कोई नुकसान नहीं है। इस अवधारणा की गूंज अमरीका तक पहुंची है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो