कोरोना नियंत्रण की कमान संभाल रहीं सीएमएचओ डॉ. मीरा क्वारंटाइन, जांच करने वाली मशीन का इंजीनियर संक्रमित

रायपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. मीरा बघेल उनके संपर्क में थी। सीएमएचओ के सामने ही इंजीनियर ने मशीन का प्रजेंटेशन दिया था। सीएमएचओ का क्वारंटाइन में जाना अपने आप में बड़ा मामला है क्योंकि वे शुरुआत से ही रायपुर में कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही थीं। लगातार सक्रिय थीं।

By: Karunakant Chaubey

Published: 20 Jul 2020, 05:20 PM IST

रायपुर. शहर के लालपुर स्थित आईआरएल लैब में ट्रू-नेट मशीन को इंस्टॉल करने वाला एक टेक्नीशियन संक्रमित पाया गया है। जानकारी के मुताबिक यह पश्चिम बंगाल से रायपुर पहुंचा था। लालपुर लैब समेत अन्य जगहों पर मशीनों को इंस्टॉल कर रहा था। रायपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. मीरा बघेल उनके संपर्क में थी। सीएमएचओ के सामने ही इंजीनियर ने मशीन का प्रजेंटेशन दिया था। सीएमएचओ का क्वारंटाइन में जाना अपने आप में बड़ा मामला है क्योंकि वे शुरुआत से ही रायपुर में कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम का नेतृत्व कर रही थीं। लगातार सक्रिय थीं।

पत्रिका को विभागीय अफसरों ने बताया कि डॉ. मीरा बघेल पांच दिन तक क्वारंटाइन में रहेंगे। इस दौरान उनका सैंपल लिया जाएगा। उधर, इंजीनियर इस दौरान कई और स्वास्थ्य अधिकारियों-कर्मचारियों के संपर्क में आया था। इन सभी को भी क्वारंटाइन करवा दिया गया है।

न्यू शांतिनगर के परिवार का हंगामा-

शुक्रवार को न्यू शांति नगर निवासी एक परिवार के 18 लोगों पॉजिटिव आए थे। इन्हें आंबेडकर अस्पताल में भर्ती होना था, मगर ये एम्स चले। शनिवार को इन्हें आंबेडकर अस्पताल रेफर किया गया तो हंगामा खड़ा कर दिया। ये होम क्वारंटाइन की मांग करने लगे। जैसे-तैसे प्रबंधन ने इन्हें एम्स में भर्ती किया।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned