scriptअब ट्रेनों में इनपर होगी कोच की जिम्मेदारी, स्वच्छता न होने पर इस नंबर पर कर सकेंगे शिकायत | Coach mitra will attend passengers in Train | Patrika News

अब ट्रेनों में इनपर होगी कोच की जिम्मेदारी, स्वच्छता न होने पर इस नंबर पर कर सकेंगे शिकायत

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2018 11:42:10 am

Submitted by:

Deepak Sahu

रेल अफसरों के अनुसार रायपुर मंडल की गाडि़यों में यात्रियों को यात्रा के दौरान कोच मित्र की सुविधा उपलब्ध कराया है

chhattisgarh

अब ये मित्र देखेंगे ट्रेनों में कोच की, स्वच्छता न होने पर इस नंबर पर कर सकेंगे शिकायत

रायपुर . यात्री सुविधाओं और सफाई के मसले पर रेलवे ने पूरी तरह से खरा उतरने के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है। कोच मित्र सेवा के जरिए सुबह 6 से रात 10 बजे के बीच दो बार कोच की सफाई कराना अनिवार्य किया गया है। यदि यात्रियों को यह सुविधा न मिले तो तुरंत 130 नंबर एवं 9821736069 पर मैसेज करने पर कोच मित्र की सुविधा उपलब्ध होने का दावा किया गया है।

READ MORE: रेलवे ने खोला नौकरी का पिटारा, SECR जोन में बंपर 1199 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन

रेल अफसरों के अनुसार रायपुर मंडल की गाडि़यों में यात्रियों को यात्रा के दौरान साफ-सफाई, पानी, चादर, लाइट एवं एसी और अन्य तकनीकी खराबी की मरम्मत, पेस्ट कंट्रोल और स्वच्छता से संबंधित सुविधाओं के लिए वेबपेज, एसएमएस के माध्यम से कोच मित्र की सुविधा उपलब्ध कराया है। कोच मित्र की सेवा ५ अगस्त से अमरकंटक एक्सप्रेस में शुरू कर दी गई है। दुर्ग स्टेशन से चलने वाली अन्य गाडि़यों में भी यह सुविधा यात्रियों को जल्द उपलब्ध कराने की बातें कहीं गई है।

READ MORE: नागपुर-बिलासपुर मिनी बुलेट ट्रेन के लिए यात्रियों को करना होगा लंबा इंतजार, इस साल तक पटरी पर आने की संभावना

इस मित्र के रेलवे विभाग में उपस्थित होने के कारण यात्रियों के साथ- साथ रेलवे को भी काफी सुविधाएं मिलेंगी। कोच मित्र की सेवा ५ अगस्त से अमरकंटक एक्सप्रेस में शुरू कर दी गई है। दुर्ग स्टेशन से चलने वाली अन्य गाडि़यों में भी यह सुविधा यात्रियों को जल्द उपलब्ध कराने की बातें कहीं गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो