राजधानी में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड रोकने एसएसपी और कलेक्टर स्प्रेड ने संभाली कमान

राजधानी रायपुर सर्वाधिक प्रभावित है, यहां कम्युनिटि स्प्रेड चालू हो गया है। कम्युनिटि स्प्रेड रोकने और संक्रमण की चैन तोड़ने जिला एसएसपी अजय यादव और कलेक्टर भारती दासन ने भी कमान संभाल ली है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 24 Jul 2020, 09:45 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राजधानी कोविड हॉटस्पॉट बनने की स्थिति में है। राजधानी रायपुर सर्वाधिक प्रभावित है, यहां कम्युनिटि स्प्रेड चालू हो गया है। कम्युनिटि स्प्रेड रोकने और संक्रमण की चैन तोड़ने जिला एसएसपी अजय यादव और कलेक्टर भारती दासन ने भी कमान संभाल ली है। दोनों अधिकारी शुक्रवार को कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण करने मंगलबाजार और भाठागांव पहुंचे। अधिकारियों ने कंटेन्मेंट जोन में व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

एसएसपी अजय यादव का ने कहा कि आज के समय में राजधानी में 200 कंटेन्मेंट जोन चालू है। इनमें कुछ एरिया ऐसे हैं जो हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हाकित है। उसमें मंगल बाजार और भाठागांव शामिल है। यहां केस ज्यादा है तो यहां पर हमने ज्यादा व्यवस्था लगाई है। उसी का निरीक्षण कर रहे है कि और क्या कमिया आ रही है और लोगो की क्या आवश्यकता है। इस एरिया में कम्युनिटी स्प्रेड काफी है। कई टेक्निकल इशू है, उसी को शार्ट आउट करने के हिसाब से साथ ही यह देखना चाह रहे है कि अगर आगे ऐसा क्षेत्र पाया जाता है तो उसे शुरू से ही कैसे काउंटर करे। वो सब देखते हुए भ्रमण कर रहे हैं और फीडबैक ले रहे हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned