बंदरों ने काटा, मुआवजे के लिए कलेक्टर के दरवाजे पर लगाई लोगों ने गुहार, जानिए ये मामला

बंदरों ने काटा, मुआवजे के लिए कलेक्टर के दरवाजे पर लगाई लोगों ने गुहार, जानिए ये मामला

Chandu Nirmalkar | Updated: 29 Jan 2019, 05:00:56 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

बंदरों ने काटा, मुआवजे के लिए कलेक्टर के दरवाजे पर लगाई लोगों ने गुहार, जानिए ये मामला

राजनांदगांव. कलक्टर के ई-जनदर्शन के साप्ताहिक कार्यक्रम में आज छुईखदान के ग्राम श्यामपुर के अनेक लोगों को बंदरों द्वारा काट लिये जाने के मामले में मुआवजा दिलाने की मांग से संबंधित आवेदन आया। संबंधित आवेदक से वीडियो कान्फ्रेेसिंग के जरिये चर्चा कर मामले की पूरी जानकारी ली गई और वन विभाग के संबंधित अधिकारियों को जांच कर तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए गए।

जनदर्शन में कलक्टर भीम सिंह तथा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंदन कुमार के सामने जिले के विभिन्न स्थानों से आये लोगों ने व्यक्तिगत तथा सार्वजनिक समस्याओं और शिकायतों से संबंधित आवेदन दिए। इनके आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश मौके पर उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए। अनेक आवेदन जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित थे। इनके निराकरण के लिए मौके से ही मोबाईल पर चर्चा कर मैदानी क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जनदर्शन में वन विभाग, राजस्व विभाग, नगर निगम राजनांदगांव, आवास योजना, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, नक्शा-नकल बनवाने, नजूल पट्टा नवीनीकरण, रोजगार गांरटी योजना के तहत जॉब कार्ड बनवाने, निजी जमीन के सागौन को बेचने की अनुमति दिलाने जैसे अन्य आवेदन आए।

ई-जनदर्शन में चौकी विकासखंड के तेलीटोला में अनेक किसानों द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर खेती करने की शिकायत मिली। इस संबंध में तत्काल जांच कर अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देशित किया गया।

मुआवजा दिलाने के लिए आवेदन
उन्होंने बताया कि इस साल उन्हें चौकीदारी के काम में नहीं रखा गया है। कलक्टर ने इस संबंध में जिला विपणन अधिकारी से जानकारी ली। जिला विपणन अधिकारी ने बताया कि पिछले साल सेक्यूरेटी सर्विस वालों द्वारा कांट्रेक्ट के आधार पर इन्हें चौकीदारी के काम पर रखा था। इस साल टेंडर नहीं होने के कारण चौकीदारी पर नहीं रखा गया।

कलक्टर ने सभी लोगों को चौकीदारी के काम पर रखने के लिए नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम मोहड़ के प्रेम लाल साहू ने कृषि भूमि के ऑनलाईन त्रुटि सुधरवाने तथा ग्राम पटेवा के कृष्णा साहू ने खेत में लगे टावर का मुआवजा दिलाने के लिए आवेदन दिए।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned