scriptकलेक्टर के घर दिवाली के दिन चोरी करके फ्लाइट से कोलकाता भागे, वहां बुरे फंसे | collector's house was stolen and escaped by flight, trapped badly | Patrika News

कलेक्टर के घर दिवाली के दिन चोरी करके फ्लाइट से कोलकाता भागे, वहां बुरे फंसे

locationरायपुरPublished: Nov 03, 2019 01:26:05 am

Submitted by:

Dhal Singh

बेमेतरा कलेक्टर के रायपुर स्थित सिविल लाइन इलाके में स्थित बंगले सहित नगर निगम के इंजीनियर के घर चोरी करने वाले दो आरोपियों को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपी चोरी करने के बाद फ्लाइट से भागे थे, लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके पास से लाखों की चोरी का माल बरामद किया गया है। दोनों आरोपी वन विभाग के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी हैं।

कलेक्टर के घर दिवाली के दिन चोरी करके फ्लाइट से कोलकाता भागे, वहां बुरे फंसे

कलेक्टर और निगम इंजीनियर के घर चोरी के आरोपी पुलिस गिरफ्त में।

रायपुर. बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित बंगले में चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चोरी करने के बाद फ्लाइट से फरार हो गए थे। उन्हें कोलकाता एयरपोर्ट से पकड़ा गया। आरोपियों ने कलेक्टर बंगले में चोरी करने के अलावा नगर निगम के इंजीनियर अक्षय भारद्वाज के घर भी चोरी की थी। दोनों आरोपी वन विभाग में दैनिक वेतनभोगी के रूप में कार्यरत हैं और विभाग के परिसर में ही रहते हैं।
मामले का खुलासा करते हुए एएसपी-शहर प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि 27 अक्टूबर को कलेक्टर के बंगले में आरोपियों ने धावा बोलकर 6 लाख 72 हजार रुपए के सोने-चांदी के गहने व नकदी चुरा लिए थे। घटना के समय कलेक्टर शिखा और उनका परिवार बेमेतरा में दिवाली मनाने गया था। बंगले में सुरक्षाकर्मी तैनात था। वह कुछ देर के लिए बाहर गया था। इसी बीच चोरी हो गई। इसी तरह शंकरनगर निवासी इंजीनियर अक्षय भी अपने परिवार के साथ दिवाली मनाने गए थे। वापस लौटे, तो उनके घर का ताला टूटा मिला और लाखों रुपए के जेवर व नकदी गायब थे। सिविल लाइन पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच की। घटना वाली रात शहर के कुछ एटीएम बूथों में चोर का सीसीटीवी फुटेज मिला। सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी जांच में खुलासा हुआ कि आरंग निवासी अखिलेश बंगोलिया और जांजगीर-चांपा के ओमप्रकाश यादव ने चोरी की है।
एक आरोपी पहले भी जा चुका है जेल
इस बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी हवाई मार्ग से कोलकाता जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने कोलकाता पुलिस से संपर्क कर आरोपियों की घेराबंदी की। जैसे ही आरोपी कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों की निशानदेही पर चोरी के गहने व नकदी बरामद कर लिए गए हैं। आरोपियों के कब्जे से कुल 7 लाख 58 हजार रुपए का माल बरामद हुआ है। अखिलेश इससे पहले भी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई में जेल जा चुका है।
सीसीटीवी फुटेज से पहुंचे आरोपी तक
कलेक्टर-इंजीनियर के घर चोरी की घटना की जांच में लगी पुलिस को कई जगह आरोपियों के महत्वपूर्ण सीसीटीवी फुटेज मिले थे। इस आधार पर दोनों की पहचान हो गई थी। सबसे पहले पुलिस ने ओमप्रकाश को पकड़ा। उसने बताया कि अखिलेश हवाई मार्ग से कोलकाता फरार हो गया है। इसके बाद रायपुर एसएसपी आरिफ शेख ने कोलकाता पुलिस से संपर्क किया और अखिलेश के सीसीटीवी फुटेज भेजकर उसकी गिरफ्तारी के लिए कहा। इसके बाद कोलकाता पुलिस की स्पेशल टीम ने एयरपोर्ट पर अखिलेश और उसकी प्रेमिका को दबोच लिया और ट्रांजिट रिमांड पर उन्हें रायपुर लाया गया। जामुल में रहने वाली अखिलेश की प्रेमिका से भी पूछताछ की गई। चोरी में युवती की संलिप्तता नहीं होने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया।
पता नहीं था, कलक्टर का बंगला है
सिविल लाइन इलाके के शांति नगर स्थित कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के बंगले में चोरी करने वाले अखिलेश बंगोलिया और ओमप्रकाश यादव को इसकी तनिक भी जानकारी नहीं थी कि जहां दोनों ने चोरी की है, वह आईएएस अधिकारी का घर है। दूसरे दिन 30 अक्टूबर को कलेक्टर की घरेलू काम करने वाली ऋतु बरिहा के एटीएम से पैसे निकालते हुए फोटो मीडिया में छपी, तब उनको पता चला कि दोनों ने आईएएस के घर हाथ साफ कर दिया है। इससे दोनों डर गए और तत्काल रायपुर छोड़कर हवाई मार्ग से पश्चिम बंगाल भाग रहे थे। अखिलेश अपनी प्रेमिका को भी साथ ले गया था। इसकी जानकारी लगते ही रायपुर पुलिस ने कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर उसकी घेरेबंदी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो