scriptकलेक्टर ने कहा- जो नहीं लेगा 10 रुपए का सिक्का उसके खिलाफ दर्ज होगी FIR | collector says will not take 10 rs coin against him registered FIR | Patrika News

कलेक्टर ने कहा- जो नहीं लेगा 10 रुपए का सिक्का उसके खिलाफ दर्ज होगी FIR

locationरायपुरPublished: Nov 09, 2017 08:53:27 pm

(10 rupess coin) शहर में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक 10 रुपए के सिक्के के लेन-देन से बच रहे हैं।

10 rs coin

रायपुर . शहर में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक 10 रुपए के सिक्के के लेन-देन से बच रहे हैं। इस पर गुरुवार को अपर कलेक्टर ने निर्देश जारी किया है कि बाजार में चल रहे 10 के सभी सिक्के वैध हैं। बैंकों द्वारा करंसी नोट नहीं होने की स्थिति में सिक्के दिए सकते हैं।

यह भी पढ़ें
अब दुकानदार 10 का सिक्का लेने से मना किया तो जाएगा जेल, यहां करें शिकायत

बैंक या बाजार में किसी दुकानदार अथवा उपभोक्ता ने सिक्के लेने से मना किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रिजर्व बैंक द्वारा भी इस संबंध में आदेश जारी किया जा चुका है। आरबीआई निर्देश के माध्यम से बताया कि 10 रुपए के सभी सिक्के असली हैं। सिक्के पर 10 तीली बनी हों अथवा 15 सभी असली हैं। अपर कलक्टर ने चेतावनी दी है कि 10 के सिक्के नहीं लेने वाले पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

उन्होंने शहरवासियों और व्यापारियों से 10 के सिक्के के संबंध में सभी भ्रान्तियों पर विश्वास नहीं करते हुए करेंसी का सम्मान करने का अनुरोध किया है। कोई सिक्के लेने से मना करे तो कलेक्टर से दो साक्ष्य के साथ लिखित शिकायत की जा सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो