बेमेतरा में क्रॉस वोटिंग का मामला : इस्तीफा देने वाले 10 भाजपा पार्षदों को कलेक्टर ने किया तलब, पूछा इस्तीफा देने का कारण

10 जनवरी को जिला भाजपा कार्यालय में हुई बैठक के बाद 10 पार्षदों ने कलेक्टर को इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद कलेक्टर ने सभी को नोटिस जारी कर शपथ पत्र की पुष्टि एवं समाधान के लिए दोपहर 12 बजे कार्यालय में उपस्थित होने कहा था।

 

बेमेतरा . नगर पालिका के इस्तीफा देने वाले 10 भाजपा पार्षदों को मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने तलब कर बयान लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शिखा राजपूत तिवारी ने मामला विचाराधीन होने की बात कही है।

10 जनवरी को जिला भाजपा कार्यालय में हुई बैठक के बाद 10 पार्षदों ने कलेक्टर को इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद कलेक्टर ने सभी को नोटिस जारी कर शपथ पत्र की पुष्टि एवं समाधान के लिए दोपहर 12 बजे कार्यालय में उपस्थित होने कहा था। सभी पार्षदों के पहुंचने के बाद सबसे पहले लक्ष्मी लहरे और फिर पंचू साहू को तलब किया गया। एक-एक कर 10 पार्षदों के बयान दर्ज किए गए। इन पार्षदों से इस्तीफा देने का कारण भी पूछा गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर के समक्ष पेश होकर भाजपा के पार्षदों वार्ड 1 लक्ष्मी लहरे, वार्ड 2 पंचू साहू, वार्ड 5 वीरेंद्र साहू, वार्ड 6 शत्रुहन निषाद, वार्ड 7 सजनी यादव, वार्ड 9 साधे लाल, वार्ड 11 नीतू कोठारी, वार्ड 14 देवराम साहू, वार्ड 15 घनश्याम देवांगन ने इस्तीफा दे दिया था।

हर चार दिन में नया उलटफेर

छह जनवरी को क्रॉस वोटिंग होने के बाद नगर पालिका की राजनीति में हर चौथा दिन परिवर्तन लाने वाला साबित हो रहा है।
10 जनवरी को जिला भाजपा कार्यालय में बैठक के दौरान आनन-फानन में निर्णय लेकर शाम को ही भाजापा के 12 पार्षदों में से 10 ने इस्तीफा सौंपा था। इसके 4 दिन बाद यानी मंगलवार को सभी पार्षदों का बयान दर्ज किया गया। बयान दर्ज कराने के बाद फिर उल्टफेर होने के आसार नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से नगर पालिका में काम सही ढर्रे पर नहीं आ पाया है।

बयान दर्ज किया है निर्णय विचाराधीन

कलेक्टर ने बताया कि सभी पार्षदों को उपस्थित होने कहा गया था। सभी कार्यालय में उपस्थित हुए। सभी का पक्ष लिया गया है। आगे की कार्रवाई को लेकर विचार किया जा रहा है। बहरहाल जिला मुख्यालय में पार्षदों के इस्तीफे को स्वीकार एवं अस्वीकार करने को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई है।

ramdayal sao
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned