scriptसावधान… लुटेरों ने बदला पैटर्न, वारदात से पहले वाहनों को मारते है टक्कर | Collisions hit vehicles before robbery | Patrika News
रायपुर

सावधान… लुटेरों ने बदला पैटर्न, वारदात से पहले वाहनों को मारते है टक्कर

1 दर्जन से ज्यादा वारदात पेंडिंग, अफसर कर रहे जांच, राजधानी में लगातार घटना होने के बाद भी आरोपियों को पकड़ नहीं पा रही पुलिस

रायपुरFeb 21, 2020 / 08:02 pm

Devendra sahu

सावधान... लुटेरों ने बदला पैटर्न, वारदात से पहले वाहनों को मारते है टक्कर

सावधान… लुटेरों ने बदला पैटर्न, वारदात से पहले वाहनों को मारते है टक्कर

रायपुर. राजधानी रायपुर में इन दिनों दो पहिया सवार लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। आरोपी हाईवे और शहर के अंदर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते है और घटना के बाद पीडि़त और पुलिस आरोपियों की तलाश करती रहती है। आरोपियों ने लोगों को लूटने के लिए अब अपना पैटर्न बदल दिया है। पहले आरोपी मदद और कॉल करने के नाम पर फोन मांगते थे और फरार होते थे। इस पैटर्न का खुलासा होने के बाद आरोपी अकेले में जा रहे वाहन सवार की गाड़ी में सीधा टक्कर मारते है और फिर विवाद करने के बाद लूटपाट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते है। इन आरोपियों की तलाश में पुलिस अधिकारियों ने दो टीम लगा रखी है, लेकिन आरोपियों की शिनाख्त नहीं होने की वजह से विवेचना अधिकारी आरोपी को पकड़ नहीं पा रहे है।


कैमरों से बचकर आरोपी कर रहे वारदात
लूट की घटना को अंजाम देने के दौरान आरोपियों की पहचान ना हो जाए, इसलिए हमेशा सीसीटीवी कैमरों से बचकर घटना को अंजाम देते है। बाइक सवार और स्कूटी सवार लुटेरों शहर में दो माह के अंदर 1 दर्जन से ज्यादा वारदात को अंजाम दे चुके है। इन वारदातों के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो केवल दो जगह ही संदेहियों का फुटेज मिला है।

इन इलाकों में आरोपियों ने की वारदात
पुलिस अधिकारियों के अनुसार बाइक और स्कूटी सवार लुटेरों ने अब तक जीई रोड, रामसागरपारा, देवेंद्र नगर, रेलवे स्टेशन, समता कॉलोनी, विधायक कॉलोनी, मौदहापारा, खमतराई रोड, रिंग रोड-2 (कुशालपुर से भाटागांव के बीच) और उरला इलाके में वारदात को अंजाम दिया है। लूट की वारदात को अंजाम देने से पहले अधिकांश जगह पीडि़त से विवाद किया और विवाद में मारपीट करते हुए सामान लूटा है। कुछ घटनाओं में आरोपियों ने चाकू और धारदार हथियार कर इस्तेमाल भी किया है।

हर्षित विहार कॉलोनी निवासी सुभाष यादव ने तीन आरोपियों के खिलाफ मारपीट करके मोबाइल और 10 हजार रुपए नकद लूटने की शिकायत की है। पीडि़त की शिकायत पर केस दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।
बृजेश तिवारी, निरीक्षक, धरसींवा थाना


संतोषी नगर निवासी मनीक्षी शर्मा ने तीन बाइक सवार आरोपियों के खिलाफ मोबाइल छीनने की शिकायत की थी। आरोपियों की तलाश कर रहे है।
राजेश सिंह,निरीक्षक, पुरानी बस्ती थाना

Home / Raipur / सावधान… लुटेरों ने बदला पैटर्न, वारदात से पहले वाहनों को मारते है टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो