माना हवाईअड्डा पर कॉमन सर्विस सेंटर शुरू, यें 250 तरह की मिलेंगी सुविधाएं

माना हवाईअड्डा पर कॉमन सर्विस सेंटर शुरू, यें 250 तरह की मिलेंगी सुविधाएं

Deepak Sahu | Publish: May, 17 2019 09:30:10 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

* एयरपोर्ट से हर साल 20 लाख से अधिक लोग यात्रा करते हैं। इसके अलावा 1200 कर्मचारी है। जिन्हें कुछ काम आने पर शहर की ओर रूख करना पड़ता था। डिजिटल इंडिया के तहत कॉमन सर्विस सेंटर के खुलने से लाखों को फायदा होगा

रायपुर। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट(Swami Vivekananda Airport ) माना रायपुर में यात्रियों को डिजिटल सेवा से जोडऩे के लिए शुक्रवार को कॉमन सर्विस सेंटर(Common Service Center) की शुरुआत की गई है। इस सेवा से सालभर में पहुंचने वाले 20 लाख से अधिक यात्रियों के अलावा एयरपोर्ट में काम करने वाले 1200 कर्मियों को भी लाभ मिलेगा।

माना एयरपोर्ट के प्रबंधक आरके सहाय ने बताया कि मिनिस्ट्री ऑफ इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी द्वारा लोगों को डिजिटल माध्यम से सेवा देने के लिए कॉमन सर्विस सेंअर(Common Service Center)(CSC) की शुरुआत हुई है। सुबह 6 से शाम 6 बजे तक यहां लोगों को सेवा देने के लिए कर्मचारी तैनात होंगे।

इसमें आधार लिंक कराने, पासपोर्ट, हवाई, रेल या किसी भी यात्रा से संबंधित ई टिकट, इंश्योरेंस प्रीमियम, बिल का भुगतान सहित 250 तरह की सेवाएं प्रदान की जाएगी। सहाय ने कहा कि माना एयरपोर्ट(Swami Vivekananda Airport ) से हर साल 20 लाख से अधिक लोग यात्रा करते हैं।

इसके अलावा 1200 कर्मचारी है। जिन्हें कुछ काम आने पर शहर की ओर रूख करना पड़ता था। डिजिटल इंडिया के तहत कॉमन सर्विस सेंटर के खुलने से लाखों को फायदा होगा।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned