scriptछात्रावास अधीक्षकों के ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिकायत | Complaints of irregularities in transfer of hostel superintendent | Patrika News

छात्रावास अधीक्षकों के ट्रांसफर में गड़बड़ी की शिकायत

locationरायपुरPublished: Nov 12, 2021 03:38:18 pm

Submitted by:

CG Desk

– दो हॉस्टलों का प्रभार एक ही अधीक्षक को, अवकाश के दिन आदेश जारी करने पर भी आपत्ति

teachers

Negligence in promotion of teachers

रायपुर. आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा पांच नवंबर को हुए बड़ी संख्या में छात्रावास अधीक्षकों के तबादले को लेकर गड़बड़ी की शिकायते सामने आ रही है। मंत्री से लेकर विभाग प्रमुखों और लोक आयोग तक में शिकायत करने की जानकारी मिली है। रायपुर में कालीबाड़ी में तीन छात्रावास है। पहले तीनों छात्रावास में अलग-अलग अधीक्षक थे। लेकिन इस बार जो आदेश जारी किए गए हैं, उसे में दो छात्रावास का प्रभार एक ही अधीक्षक को सौंपा गया है।

नाम न छापने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया कि इसी तरह कुछ लोगों ने गुमनाम पत्र के जरिए मंत्रालय, विभागीय मंत्री, कलेक्टर, लोक आयोग और बाल संरक्षण आयोग में शिकायत कर परिचितों को मलाईदार जगहों पर तबादले की बात कही है। अधीक्षकों के ट्रांसफर आदेश पांच नवंबर यानी गोवर्धन पूजा के शासकीय अवकाश के दिन जारी किया गया है।

मामले में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग सचिव डीडी सिंह का कहना है कि अभी मैंने शिकायत नहीं देखी है। देखने के बाद ही बता पाउंगा। कितनी गंभीर शिकायतें है, उसके बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो