scriptबारिश से सड़कें डूबीं, लेकिन लाखों खर्च के बाद भी शहर में तालाबों के हालत नहीं सुधरे | condition of ponds in city not improved even after spending million | Patrika News
रायपुर

बारिश से सड़कें डूबीं, लेकिन लाखों खर्च के बाद भी शहर में तालाबों के हालत नहीं सुधरे

लाबों में सौदर्यीकरण और गहरीकरण के नाम पर जिला और निगम प्रशासन ने लाखों रूपए खर्च किए, लेकिन उपयोग किए गए इस राशि का अंजाम नहीं दिखा।

रायपुरSep 03, 2018 / 10:44 am

Deepak Sahu

cg news

बारिश से सड़कें डूबीं, लेकिन लाखों खर्च के बाद भी शहर में तालाबों के हालत नहीं सुधरे

रायपुर. शहर में तालाबों के हालात यह है कि बारिश से सडक़ें लबालब हैं, लेकिन तालाब नहीं छलक रहा है। इसकी बड़ी वजह यह है कि तालाबों में सौदर्यीकरण और गहरीकरण के नाम पर जिला और निगम प्रशासन ने लाखों रूपए खर्च किए, लेकिन उपयोग किए गए इस राशि का अंजाम नहीं दिखा।

सिद्धार्थ चौक के समीप स्थित प्राचीन महत्व के नरैया तालाब की स्थिति पर गौर करें तो यह तालाब लंबे समय से भ्रष्टाचार का शिकार हो रहा है। जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से बीते वर्ष पं. मोतीलाल महर्षि वाल्मिकी वार्ड के अंतर्गत नगर निगम ने 10 लाख रुपए का आवंटन किया गया था। यह राशि निगम को मिली और जोन के माध्यम से कार्य भी कराया गया। रिपोर्ट के मुताबिक नगर-निगम ने अपने रेकॉर्ड में कार्य पूर्ण बताया है। अब मौजूदा हालात पर गौर करें तो तालाब तक पहुंचने के लिए भी लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। जोन अधिकारियों के साथ तालाब के निर्माण में अन्य एजेंसियों ने भी लापरवाही बरती। बारिश का पानी तालाब में एकत्र नहीं हो रहा है।

cg news

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो