scriptकन्फर्म टिकट के लिए मारामारी, रेलवे के पीक सीजन में जांच टीम के हाथ खाली | Confirmed ticket investigation team during peak season of railway | Patrika News

कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी, रेलवे के पीक सीजन में जांच टीम के हाथ खाली

locationरायपुरPublished: Nov 09, 2020 10:15:43 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

त्योहार के पीक सीजन में एक-एक कन्फर्म टिकट (confirmed ticket) के लिए मारामारी की स्थिति है।आरपीएफ के अधिकृत ग्रुप में 15 अक्टूबर के बाद एक ही कार्रवाई का मामला सामने नहीं आया।

train.jpg

रायपुर. ई-टिकट (E-ticket) के अवैध कारोबार के खिलाफ रेलवे सुरक्षा अमले का अभियान ठंडा पड़ गया है। आरपीएफ के अधिकृत ग्रुप में 15 अक्टूबर के बाद एक ही कार्रवाई का मामला सामने नहीं आया। जबकि त्योहार के पीक सीजन में एक-एक कन्फर्म टिकट (confirmed ticket) के लिए मारामारी की स्थिति है। रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली ट्रेनें महीना-पंद्रह दिन पहले ही फुल हो चुकी है। इसलिए सभी श्रेणी के कोच में वेटिंग 100 के पार चल रही है।

इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन एकस्ट्रा कोच और फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चला रहा है। रेलवे सुरक्षा बल का क्राइम बांच, सेटेलमेंट पोस्ट, आरपीएफ पोस्ट का अभियान चलता था। ताकि तेजी से फैल चुके ई-टिकट दलालों पर शिकंजा कसा जा चुका, लेकिन अभी तक सुरक्षा अमले का हाथ अवैध रूप से ई-टिकट का कारोबार करने वालों से खाली है।

ट्रेंडिंग वीडियो