scriptमंत्री सिंहदेव ने किया नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध, जिन्ना-सावरकर से की मोदी-अमित शाह की तुलना | Cong leader compare PM Modi, Amit Shah to Savarkar Muhammad Ali jinnah | Patrika News

मंत्री सिंहदेव ने किया नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध, जिन्ना-सावरकर से की मोदी-अमित शाह की तुलना

locationरायपुरPublished: Dec 11, 2019 05:09:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नागरिक संशोधन विधेयक को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह तल्ख टिप्पणी की है।

Amit Shah and Narendra Modi

अमित शाह नरेन्द्र मोदी

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने नागरिक संशोधन विधेयक (CAB) को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने विधेयक का विरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) की तुलना मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali jinnah) से की है। इतना ही नहीं मंत्री सिंहदेव ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तुलना सावरकर (Savarkar) से की है।
टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, मोदी और अमित शाह आधुनिक समय के जिन्ना और सावरकर हैं जो एक बार फिर से हमारे सामाजिक ताने-बाने को धार्मिक तर्ज पर बांटना चाहते हैं। वे भारत के विचार के लिए खतरा है। हम उनके विभाजनकारी एजेंडे को कभी सफल नहीं होने देंगे। भारत उन्हें हराएगा।
https://twitter.com/hashtag/CountryAgainstBJP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बुधवार को नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में कांग्रेस के नेता सड़क पर उतरे। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठे और उन्होंने प्रदर्शन किया। रायपुर के राजीव गांधी चौक पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहरन मरकाम के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और केंद्र की ओर से संसद में पेश नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर उन्होंने हंगामा किया।
बतादें कि नागरिक संसोधन विधेयक को सोमवार को लोकसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा चर्चा के लिए पेश किया गया था और इसे सोमवार देर रात पारित किया गया। विपक्षी पार्टियों ने विधेयक की प्रकृति का विरोध किया है और इसे मुस्लिम समुदाय के विरुद्ध बताया है, जिसके बारे में सरकार का कहना है कि यह विधेयक देश में रह रहे मुस्लिम समुदाय को प्रभावित नहीं करेगा। राज्यसभा में बुधवार को इस विधेयक पर चर्चा हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो