भाजपा ने पार्षदों को पिकनिक मनाने गुप्त स्थान पर भेजा, महापौर प्रत्याशी के नाम पर जल्द लग सकती हैं मुहर

शुक्रवार को भी एक-दो प्रबल दावेदारों ने अन्य दावेदारों को फोनकर महापौर की दावेदारी में अपना समर्थन करने को कहा। एक-दो प्रबल दावेदारों ने तो यहां तक कह दिया कि महापौर के लिए अपना नाम फाइनल करा लो फिर तो समर्थन ही समर्थन है।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 03 Jan 2020, 09:35 PM IST

रायपुर. नगर निगम रायपुर के महापौर को लेकर कांग्रेस और भाजपा में कवायद फिर से तेज हो गई है। कांग्रेस में जहां महापौर प्रत्याशी के नाम को लेकर शुक्रवार को पर्यवेक्षक बैजनाथ चंद्राकर पार्षदों से राजीव भवन में वन-टू-वन मिलकर महापौर कौन हो सकता है इस बारे में जानकारी ली। दावेदारों ने अपने नाम के अलावा एेसे पार्षदों के नाम बता रहे थे, महापौर की रेस में ही नहीं है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भगवाधारियों पर कसा तीखा तंज, कहा- सांसारिकता त्यागने के बजाय कुर्सी से चिपके हुए हैं

वहीं, जो दावेदार रेस में हैं वे लाबिंग तेज कर दी है। जानकारी के अनुसार महापौर के नाम को फाइनल करने के लिए शनिवार को पार्टी के आला नेता सुबह 11 बजे करीब सभी कांग्रेसी पार्षदों की बैठक ले सकते हैं। इस दौरान ही महापौर के नाम पर मुहर लग सकती है। इसके बाद पिछले एक सप्ताह चली आ रही चर्चा पर विराम भी लग सकता है।

एक-दूसरे से मांग रहे समर्थन

जानकारी के अनुसार कांग्रेस में महापौर के प्रबल दावेदारों ने अब एक-दूसरे से समर्थन मांगना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को भी एक-दो प्रबल दावेदारों ने अन्य दावेदारों को फोनकर महापौर की दावेदारी में अपना समर्थन करने को कहा। एक-दो प्रबल दावेदारों ने तो यहां तक कह दिया कि महापौर के लिए अपना नाम फाइनल करा लो फिर तो समर्थन ही समर्थन है। कांग्रेस में महापौर की रेस में सबसे आगे एजाज ढेबर, अजीत कुकरेजा, श्रीकुमार मेनन, प्रमोद दुबे, ज्ञानेश शर्मा, नागभूषण राव और सतनाम पनाग हैं।

भाजपा अपने पार्षदों को ले गए गुप्त स्थान पर

इधर, भाजपा ने अपने सभी पार्षदों गोंदिया के पास किसी गुप्त जगह पर पिकनिक पर ले गई है। बताया जाता है कि जिस फार्म हाउस में ठहराया गया है, वह भाजपा के दिग्गज नेता का फार्म हाउस है। कुछ भाजपा पार्षदों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि गोंदिया ले गए हैं। जहां सभी पार्षदों को भाजपा नेता के फार्म हाउस में ठहराए गए हैं। दो दिन तक पार्षदों को वहां ठहराने की व्यवस्था की गई है।

रविवार की शाम को सभी पार्षदों को रायपुर लाया जाएगा। इसके बाद सभी को रात में कुशाभाऊ ठाकरे भाजपा के प्रदेश कार्यालय में ठहराया जा सकता है। यहां से सभी को एक साथ गाड़ी लाया जाएगा। एक भाजपा नेता ने बताया कि पांच निर्दलीयों का समर्थन मिल चुका है।

इन पांचों को भी किसी गुप्त जगह पर पिकनिक पर भेजा गया है। ये पांचों भी भाजपा पार्षदों के साथ वोटिंग करने पर निगम मुख्यालय में पहुंचंगे। भाजपा में महापौर की रेस में डॉ. प्रमोद साहू, सूर्यकांत राठौर, मीनल चौबे और मृत्युंजय दुबे शामिल हैं। सभापति किसी एक निर्दलीय पार्षद को बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के वादे साबित हो रहे खोखले, एक साल में ही जनता के मन में सरकार के प्रति आक्रोश- रमन सिंह

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned