इन 40 सीटों के उम्मीदवारों के चयन के लिए चल रही थी चर्चा, इसी बीच स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

इन 40 सीटों के उम्मीदवारों के चयन के लिए चल रही थी चर्चा, इसी बीच स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान

Ashish Gupta | Publish: Sep, 16 2018 02:22:54 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 02:38:04 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

विधानसभा सीटों पर जारी विवाद को सुलझाने के लिए छानबीन समिति के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता रविवार को फिर रायपुर पहुंचे।

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार तय करने की कवायद में लगी कांग्रेस करीब 40-45 विधानसभा सीटों पर एक महासंग्राम में उलझ गई है। इसी बीच उम्मीदवारों की घोषणा में हो रही देरी को लेकर छानबीन समिति (स्क्रीनिंग कमेटी) के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद भुवनेश्वर कलिता ने बड़ा बयान दिया है।

प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी में घमासान जारी
कलिता ने कहा कि कांग्रेस चुनाव समिति ने अब तक स्क्रीनिंग कमेटी को संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट नहीं सौंपी है। कांग्रेस चुनाव समिति जिस दिन लिस्ट स्क्रीनिंग कमेटी को सौंप देगी, उसके एक हफ्ते बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। बतादें कि दो बार चुनाव समिति की बैठक के बाद भी लिस्ट फाइनल नहीं की गई। वहीं कांग्रेस में प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी में घमासान जारी है।

कांग्रेस भवन में दावेदारों की भीड़
विधानसभा सीटों पर जारी विवाद को सुलझाने के लिए छानबीन समिति के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता रविवार को फिर रायपुर पहुंचे। इस दौरान कलिता और इन फंसी हुई सीटों पर नाम तय करने के लिए पार्टी पदाधिकारियों, पूर्व जन प्रतिनिधियों और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा चल रही है। दावेदारी कमजोर न पड़े इसके लिए रविवार को कांग्रेस भवन में सुबह से ही दावेदारों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। करीब सभी दावेदार शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह तक रायपुर पहुंच गए।

रवीन्द्र चौबे ने माना उम्मीदवारों की घोषणा में हो रही देरी
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविन्द्र चौबे ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर हो रही देरी को स्वीकार किया है। उन्होंने प्रत्याशियों की घोषणा में हो रही देरी के लिए चयन प्रक्रिया को कारण बताया। उन्होंने कहा कि जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

विधानसभा चुनाव के लिए जैसे-जैसे समय नजदीक आते जा रहा है, वैसे ही भाजपा समेत सभी राजनीतिक दल चुनावी कसरत में लगी हुई है। उधर, उम्मीदवारों की घोषणा में आम आदमी पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) ने भाजपा और कांग्रेस को पीछे छोड़ दिया है। दोनों ही राजनीतिक पार्टियां आम आदमी पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) अपने अधिकांश उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं।

Ad Block is Banned