कांग्रेस ने टी.एस. सिंह देव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, त्रिपुरा में चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया

  • त्रिपुरा में जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद का होना है चुनाव
  • छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव त्रिपुरा गए

By: Anupam Rajvaidya

Updated: 04 Mar 2021, 01:17 AM IST

रायपुर. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। त्रिपुरा में जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद (टीएएडीसी) का चुनाव होना है। इसके लिए सिंहदेव को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें...किसानों के हित में लिया एक और महत्वपूर्ण फैसला
स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव बुधवार को त्रिपुरा के अगरतला के लिए रवाना हो गए। एआईसीसी ने टीएएडीसी चुनाव के लिए टी.एस. सिंहदेव को चुनाव प्रचार प्रबंधन और समन्वय की निगरानी को लेकर वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार 30 सदस्यीय त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्त जिला परिषद चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 12 मार्च है। मतदान 4 अप्रैल और मतों की गिनती 8 अप्रैल को होगी।
ये भी पढ़ें...रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित होंगे गोठान
बता दें कि टीएएडीसी का कार्यकाल 17 मई 2020 को समाप्त हो गया था। लेकिन, कोविड-19 महामारी के कारण त्रिपुरा राज्य चुनाव आयोग ने टीएएडीसी चुनाव को टाल दिया था। बता दें कि पूर्वोत्तर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के नेताओं पर भरोसा जताया है और उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विधानसभा चुनाव के लिए असम का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।
ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर सरकार को घेरा

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned