scriptकिसानों के समर्थन में सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, करेगी चरणबद्ध आंदोलन | Congress Chhattisgarh will hit the road in support of farmers | Patrika News

किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, करेगी चरणबद्ध आंदोलन

locationरायपुरPublished: Feb 03, 2021 07:36:18 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– ब्लॉक स्तर पर सम्मेलन और जिला स्तर पर निकाली जाएगी पदयात्रा- किसान आंदोलन को अब कांग्रेस कंधे से कंधा मिलकर समर्थन देने का ऐलान

congress party

congress party

रायपुर. दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को अब कांग्रेस कंधे से कंधा मिलकर समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसके तहत फरवरी महीने में प्रदेश, जिला एवं ब्लॉक स्तर पर किसान सम्मेलन और पदयात्राएं की जाएगी। सबसे पहली शुरुआत ब्लॉक स्तर पर होगी। प्रदेश के सभी ब्लॉकों में 10 फरवरी से पहले किसान सम्मेलन होगा। इसके अलावा ब्लॉक स्तर पर पत्रकारवार्ता भी होंगे। इसमें जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्येक ब्लॉक में एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता को प्रतिनिधि के तौर पर भेजा जाएगा।
विधानसभा का बजट सत्र: आठ दिन में विधानसभा में लगे 913 सवाल, जमकर हंगामे के आसार

कांग्रेस का कहना है केंद्र की मोदी सरकार अपने मुट्ठीभर पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने काले कानूनों को पास किया है। कांग्रेस पार्टी हमारे अन्नदातों के लिए लड़ने से सबसे आगे रही है। किसान संगठनों के अनुसार अब तक 155 किसानो ने विरोध प्रदर्शन के दौरान अपनी जान गंवाई है। इसके समर्थन कांग्रेस फरवरी के महीनेभर विभिन्न कार्यक्रम करेगी। ब्लॉक स्तर पर संघर्षरत शहीद अन्नदाताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, उनके समर्थन में एक-दिवसीय सम्मेलन व पत्रकारवार्ता होगी।

जिला स्तर पर 10 से 20 किलोमीटर की यात्रा
ब्लॉक स्तरीय सम्मेलन के बाद जिला स्तर पर किसानों के समर्थन में पदयात्राएं निकाली जाएगी। यह पदयात्रा 10 से 20 किलोमीटर लंबी होगी। सभी जिलों को 20 फरवरी से पहले पदयात्रा निकालने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही कहा गया है, पदयात्रा की रूपरेखा तैयार कर तीन दिन के भीतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा जाए। इस पदयात्रा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पदाधिकारियों को भेजा जाएगा।

रायपुर में 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ खुलेंगे वाटर पार्क और स्विमिंग पूल, करना होगा इन नियमों का पालन

राजधानी में होगा बड़ा किसान सम्मेलन
ब्लॉक व जिला स्तरीय कार्यक्रम के बाद राजधानी में प्रदेश स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। फिलहाल इसकी तिथि तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि इस सम्मेलन में प्रदेशभर से हजारों की संख्या में किसान शामिल होंगे। इसमें प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भी शामिल होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो