अपडेट : चीन के खिलाफ प्रदेशभर में सड़कों पर उतरी कांग्रेस,जताया आक्रोश

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को श्रद्धाजलि दी।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 17 Jun 2020, 02:00 AM IST

रायपुर. लद्दाख़ के गलवान घाटी में चीन और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प में तीन भारतीय सैनिकों की शहादत की खबर से देश भर में गुस्सा भड़का हुआ है। मंगलवार को कांग्रेस ने राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और जगदलपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। रायपुर कांग्रेस कमेटी ने राजधानी के नगर घड़ी चौक पर चीन के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे सहित कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद जवानों को श्रद्धाजलि दी. वीर शहीद अमर रहे के नारों के बीच कांग्रेस नेताओं ने चीन के राष्ट्रीय ध्वज को फाड़ा। साथ ही चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले को पैरों से कुचला।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने शहीद जवान के प्रति अपनी सवेदनाए व्यक्त की और कहा, सरकार को बदला लेना चाहिए ताकि शहीद जवानों का बलिदान व्यर्थ ना जाए। शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही। इस प्रदर्शन पर प्रमुख रूप से राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, पंकज शर्मा, पीयूष कोसरे, पंकज मिश्रा, विकास तिवारी, घनश्याम राजू तिवारी, इम्तियाज़ हैदर, सारिक रइस खान, सद्दाम सोलंकी, सुनिता शर्मा, प्रशांत ठेंगड़ी , नवीन चंद्राकर, कामरान अंसारी आदि शामिल थे।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned