scriptछत्तीसगढ़ को सम्हालने की जिम्मेदारी निभाने में कांग्रेस सरकार विफल- रमन सिंह | Congress government failed to fulfill the responsibility of state | Patrika News

छत्तीसगढ़ को सम्हालने की जिम्मेदारी निभाने में कांग्रेस सरकार विफल- रमन सिंह

locationरायपुरPublished: Jun 25, 2020 07:21:37 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

इसके साथ ही राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार के साथ प्रदेश के भाजपा शासनकाल की उपलब्धियां और कांग्रेस सरकार की विफलता भी बताएं।

रायपुर. केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बलौदाबाजार जिले की सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए एेतिहासिक फैसलों पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसके साथ ही राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार के साथ प्रदेश के भाजपा शासनकाल की उपलब्धियां और कांग्रेस सरकार की विफलता भी बताएं।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ को सम्हालने की जिम्मेदारी निभाने में कांग्रेस की प्रदेश सरकार विफल रही है। उसे प्रदेश के लोगों की वेदना को महसूस नहीं होती है। देश के दीगर राज्यों ने अपने प्रवासी श्रमिकों के खातों में आर्थिक सहायता के रूप में पर्याप्त राशि जमा कराई, लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने ढाई लाख प्रवासी श्रमिकों के खाते में ढाई रुपए तक जमा नहीं कराए। उनकी वापसी के लिए ट्रेनों को अनुमति तक देने में प्रदेश सरकार आनाकानी करती रही। प्रदेश के किसानों के साथ छल-कपट किया, शराबबंदी के वादे से मुकर रही है।

शराब के धंधे में करोड़ों की हेराफेरी हो रही है और 30 फीसदी शराब अवैध रूप से बिक रही है और वह पैसा सरकारी खज़ाने में नहीं जा रहा है। कोरोना के मोर्चे पर प्रदेश सरकार को विफल बताते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि विभिन्न मदों में 18 सौ करोड़ रुपए होने के बावज़ूद प्रदेश सरकार कोरोना संकट की रोकथाम और लॉकडाउन से प्रभावितों की सहायता में खर्च नहीं कर रही है। क्वारंटाइन सेंटर्स यातना गृह बनकर रह गए हैं।

केंद्र की राशि से संचालित मनरेगा को छोड़कर प्रदेश में कहीं कोई काम यह सरकार नहीं कर रही है। सभा की शुरुआत जिला भाजपा अध्यक्ष सनम जांगड़े के संबोधन से हुई। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने सभा की कार्यवाही संचालित की। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने सबको आत्म निर्भर भारत की संरचना की शपथ दिलाई। जिला महामंत्री राकेश तिवारी ने अंत में सबका आभार माना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो