scriptकांग्रेस नेता सुरजेवाला बोले – सरकार ने किसानों की एक पीढ़ी को अनाथ बनाया | Congress leader Randeep Surjewala target PM Modi over farmers | Patrika News

कांग्रेस नेता सुरजेवाला बोले – सरकार ने किसानों की एक पीढ़ी को अनाथ बनाया

locationरायपुरPublished: Nov 01, 2018 03:04:39 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी और रमन सरकार पर जमकर हमला बोला।

CG Election 2018

कांग्रेस नेता सुरजेवाला बोले – सरकार ने किसानों की एक पीढ़ी को अनाथ बनाया

रायपुर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी और रमन सरकार पर जमकर हमला बोला। सुरजेवाल ने आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ छल-कपट किया है। जिस तरह से गुलाम भारत में गोरों ने रियासतें हड़पने के लिए बेदखली के कानून बनाए थे, उसी प्रकार आजाद भारत में रमन सिंह की सरकार ने किसानों को भूमि अधिग्रहण के नाम पर जमीन से बेदखल कर पुनर्वास का प्रावधान खत्म कर दिया है।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत में ‘धान का कटोरा’ कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में डॉ. रमन सरकार ने किसानों की एक पूरी पीढ़ी को ही अनाथ बना दिया है। साथ ही अगली पीढिय़ों को भी तबाह करने का कानूनी इंतजाम कर दिया है। रमन हो या मोदी राज, केंद्र हो या मध्यप्रदेश, भाजपा सरकारें किसानों के लिए अभिशाप साबित हुई हैं।

शिक्षा की बागडोर फर्जीवाड़ा करने वालों के हाथ में
सुरजेवाल ने स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप के बहाने पीएम मोदी और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में देश से प्रदेश तक में शिक्षा की बागडोर फर्जीवाड़ा करने वालों के हाथ में हैं।

पीएम मोदी अपनी डिग्री आरटीआइ में देते नहीं, पूर्व शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी किस यूनिवर्सिटी से पढ़ी है, उसका कोई अता-पता नहीं है। इसी तर्ज पर प्रदेश के सीएम रमन सिंह भी चलते हैं, उन्होंने भी जिस व्यक्ति की पत्नी पर परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने का गंभीर आरोप है, उसे ही शिक्षा मंत्री का बागडोर देकर रखे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो