scriptCongress's silent protest against insulting Mahatma Gandhi | महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन, CM ने कालीचरण को लेकर कही ये बात | Patrika News

महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन, CM ने कालीचरण को लेकर कही ये बात

महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस आज पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) की अगुवाई में मौन प्रदर्शन कर रही है। इस विरोध प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

रायपुर

Published: December 31, 2021 03:30:46 pm

रायपुर. धर्मसंसद में महात्मा गांधी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को कोर्ट ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। लेकिन कालीचरण के आपत्तिजनक बयान को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत गरमाई हुई है। कालीचरण के बयान को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।
congress_silence_protest.jpg
महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन, CM ने BJP पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस आज पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में मौन प्रदर्शन कर रही है। इस विरोध प्रदर्शन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कालीचरण महाराज और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा, हम सब अपनी-अपनी धर्मों से आते है, लेकिन हमें किसी की आलोचना नहीं करनी चाहिए। धर्म संसद में ऐसी भाषा का प्रयोग करना बहुत ही निंदनीय बात है। पता नहीं की वो कालीचरण है या गालीचरण। देश और प्रदेश ऐसे लोगों को कभी नहीं अपनाएगा। इस मौन प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री कवासी लखमा, मंत्री रविन्द्र चौबे, विधायक अमितेश शुक्ल, सांसद छाया वर्मा, किरणमयी नायक, शैलेश नितिन त्रिवेदी, विकास उपाध्याय समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।
इससे पहले धर्मसंसद में महात्मा गांधी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने चार दिन बाद तड़के 4 बजे खजुराहो से लगे गढ़ा ग्राम से गिरफ्तार किया। कालीचरण महाराज को पुलिस देर शाम लेकर रायपुर पहुंची। इसके बाद देर शामउन्हें कोर्ट में पेश किया गया। इसके बाद कोर्ट ने कालीचरण को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
कालीचरण की गिरफ्तारी को लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा कालीचरण बाबा की गिरफ्तारी के तौर-तरीके पर सवाल उठाए। उनकी आपत्ति पर सीएम भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जवाब देते हुए कहा कि बाबा की गिरफ्तारी कानून सम्मत हुई है। बता दें कि कालीचरण ने घटना के बाद यूट्यूब में एक वीडियो अपलोड किया था। पुलिस की साइबर सेल उस वीडियो के जरिए कालीचरण तक पहुंची और उन्हें पकड़ लिया।
कालीचरण ने रविवार को टिकरापारा इलाके के रावणभाठा में आयोजित धर्मसंसद में अपने विचार रखते समय गांधी के बारे में अभद्र टिप्पणी की। इसके अलावा अन्य वर्गों को लेकर भी प्रतिकूल बातें कहीं थी। इसके बाद वे फरार हो गए थे। इसके बाद देर रात नाराज प्रदेश कांगेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने उनके खिलाफ टिकरापारा थाने में अपराध दर्ज कराया था।
ऐसे चला घटनाक्रम
-26 दिसंबर-भाषण देने के बाद रात करीब 8 बजे कालीचरण महाराज ने रायपुर छोड़ा।
-26 दिसंबर-आधी रात टिकरापारा थाने में कालीचरण के खिलाफ अपराध दर्ज।
-27 दिसंबर-पुलिस ने आयोजकों को थाने बुलाया और पूछताछ की। तलाशी शुरू नहीं हुई।
-28 दिसंबर-कालीचरण महाराज ने यूट्यूब में वीडियो जारी कर गांधीजी पर टिप्पणी पर किसी तरह का पश्चाताप होने से इनकार किया और खुद पर दर्ज एफआईआर को मजाक बताया।
29 दिसंबर-सीएम की सख्ती के बाद सक्रिय हुई पुलिस। कालीचरण की तलाश में तेजी आई। मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र, यूपी की ओर पुलिस की टीमें रवाना हुईं।
30 दिसंबर-तड़के 4 बजे खजुराहो से 25 किमी दूर बागेश्वर धाम के एक कॉटेज से कालीचरण गिरफ्तार।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न

बड़ी खबरें

PM Modi आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं के साथ करेंगे बातचीत, एक लाख रुपए के साथ मिलेगा डिजिटल सर्टिफिकेटUP चुनाव में अब तक 6705 KG ड्रग्स, 5 लाख लीटर शराब पकड़ी गईCovid-19 Update: देश में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 3.33 लाख नए मामले, 525 मरीजों की गई जानकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरभारत में कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज पर पहुंचा ओमिक्रॉन वेरिएंट - केंद्रसोना चांदी पॉलिस दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी, सीसीटीवी कैमरे से मिला सुराग, यूपी के दो शातिर बदमाश गिरफ्तारpetrol diesel price today: पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहींसैकड़ों नेताओं ने थामा सपा का दामन, युवजन सभा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सचिव बने सुरेंद्र कुमार यादव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.