scriptझीरमघाटी में जुटे कांग्रेसी, 1700 जवान और ड्रोन की निगरानी में निकली संकल्प यात्रा | Congress Sankalp Yatra Started from Jheeram Ghati Yesterday | Patrika News

झीरमघाटी में जुटे कांग्रेसी, 1700 जवान और ड्रोन की निगरानी में निकली संकल्प यात्रा

locationरायपुरPublished: May 26, 2018 08:55:06 am

Submitted by:

Deepak Sahu

झीरमघाटी हमले की पांचवी बरसी पर शुक्रवार को नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की

jheeram hamla

झीरमघाटी में माओवादी हमले में प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की शहादत की पांचवीं बरसी पर शुक्रवार को घटनास्थल पर दिग्गज नेताओं-कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की और संकल्प यात्रा का आगाज किया।

जगदलपुर . झीरमघाटी में माओवादी हमले में प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की शहादत की पांचवीं बरसी पर शुक्रवार को घटनास्थल पर दिग्गज नेताओं-कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की और संकल्प यात्रा का आगाज किया। इस दौरान कांग्रेसियों ने पांच साल पहले छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के अधूरे सपने को इस बार पूरा करने का संकल्प दोहराया।

READ MORE: झीरम घाटी हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने की मांग

झीरम हमले के बाद से कांग्रेस हर साल बरसी पर सरकार से वहां श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए जाने की अनुमति मांगती रही है। इस बार सरकार ने अनुमति दी। सुरक्षा में कहीं चूक न हो जाए, इसलिए संकल्प यात्रा मार्ग व घाटी में 1700 जवान तैनात किए गए थे। साथ ही ड्रोन से निगरानी की जा रही थी। सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने कहा कि एेसी सुरक्षा यदि पांच साल पहले दी गई होती, तो झीरम की घटना नहीं होती।

भूपेश बघेल ने गुरुवार को दंतेवाड़ा में रात्रि विश्राम के बाद सुबह आठ बजे ‘बस्तर टाइगर’ स्व. महेंद्र कर्मा के गृहग्राम फरसपाल पहुंचकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे भी झीरम जाने के लिए केशलूर पहुंचे। वहां से करीब 80 वाहनों का काफिला डीआरजी व एसटीएफ के जवानों की सुरक्षासरकार बनी तो झीरमघाटी में बनाएंगे शहीद स्मारक
[typography_font:14pt;” >झीरमघाटी में घटनास्थल पर दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने पहुंचे प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने कहा कि इस जगह पर शहीद स्मारक बनाने के प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। हमारी सरकार बनी तो यहां शहीद स्मारक बनाया जाएगा।

राहुल हुए भावुक, किया ट्वीट

jheeram hamla
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो