प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पुनिया कोरोना पॉजिटिव, रायपुर में 24 घंटे रहे, सीएम,मंत्रियों समेत कार्यकर्ताओं से मिले

- होटल में ठहरे थे पुनिया, शनिवार सुबह सैंपलिंग, शाम को आ गई रिपोर्ट।
- सूत्र- स्वास्थ्य विभाग ने सीएम समेत संपर्क में सभी को क्वारंटाइन में रहने को कहा, कांटेक्ट रविवार को होगी।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 12 Oct 2020, 12:33 AM IST

रायपुर. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद पूरे स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है। क्योंकि पुनिया अपने रायपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री, मंत्रियों, विधायनसभा अध्यक्ष समेत कांग्रेस के सैंकड़ों नेताओं से मिले। बैठकें कीं। विभागीय सूत्रों के मुताबिक विभाग की तरफ से सीएम सचिवालय, मंत्रियों और अन्य सभी नेताओं को पुनिया के संक्रमित होने की जानकारी देते हुए, क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी है। रविवार सभी वीआईपी के टेस्ट भी करवाए जा सकते हैं।

पुनिया शुक्रवार की शाम रायपुर पहुंचे थे। जहां राजीव भवन में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के बाद उन्होंने मीडिया को ब्रीफ किया। उसके बाद वे होटल चले गए। शनिवार की सुबह रायपुर सीएमएचओ कार्यालय से एक टीम उनका कोरोना सैंपल के लिए होटल गई। सैंपल देने के बाद वे सीएम हाउस गए, विधानसभा अध्यक्ष का निवास पर गए। भोजन किया। मगर, रिपोर्ट आने के पहले ही वे शनिवार शाम रूटीन फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। पुनिया की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट 'पत्रिका' के पास मौजूद है, जो मेडिकल कॉलेज रायपुर की लैब से जारी हुई है। यह आरटी-पीसीआर टेस्ट है। उधर, जैसे ही पुनिया के संक्रमित होने की खबर सामने आई, कांग्रेस नेताओं में भी भय पैदा हो गया है।

खतरा इसलिए भी बड़ा
खतरा इसलिए बड़ा हो जाता है क्योंकि वे दिल्ली से रायपुर फ्लाइट से आए। यहां २४ घंटे रहे। सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के संपर्क में रहे। होटल में ठहरे। फिर रायपुर से रूटीन फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए। हालांकि अभी यह भी स्पष्ट नहीं है कि वे संक्रमित कहां हुए? कब हुए? और उन्हें रायपुर में अचानक टेस्ट करवाने की जरुरत क्यों पड़ी? क्या उन्हें कोई लक्षण दिखाई दिए थे। कोरोना अधिनियम कहता है कि सैंपल देने के बाद रिपोर्ट आने तक खुद को क्वारंटाइन करना चाहिए, ताकि संक्रमण का फैलाव रोका जा सके। उधर, अब कांटेक्ट ट्रेसिंग में अफसरों के हाथ-पांव फूल रहे हैं।

चुनाव समिति की बैठक में ये मौजूद रहे
राजीव भवन में शुक्रवार शाम प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। जिसमें पीएल पुनिया के ठीक बाजू में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, उनके ठीक बाजू में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठे थे। बैठक में मंत्री रवींद्र चौबे, मो. अकबर, ताम्रध्वज साहू, टीएस सिंहदेव, डॉ. शिव डहरिया और अमरजीत भगत। वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, फूलोदेवी नेताम मौजूद रहीं।

कांग्रेस पार्टी को सैंपलिंग की जानकारी नहीं
प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला से जब पीएल पुनिया की कोरोना जांच से संबंधित जानकारी चाही गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। राजीव भवन में कोई स्वस्थ दल सैंपलिंग के लिए नहीं पहुंचा।

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned