scriptकोरोना वॉरियर्स के सम्मान को लेकर कांग्रेस का बयान हास्यास्पद और शर्मनाक विफलताओं से मुँह चुराने की कोशिश : भाजपा | Congress 'statement on Corona Warriors' is shameful: BJP | Patrika News

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान को लेकर कांग्रेस का बयान हास्यास्पद और शर्मनाक विफलताओं से मुँह चुराने की कोशिश : भाजपा

locationरायपुरPublished: Aug 09, 2020 06:08:17 pm

Submitted by:

CG Desk

– शिवरतन ने याद दिलाया, कैसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने रातो-रात कोरोना वॉरियर्स को होटल से बाहर निकलवाया था ?- डॉक्टर्स का वेतन नहीं देने और सफाई कर्मियों का वेतन काटने वाली कांग्रेस सरकार कोरोना वॉरियर्स के सम्मान की सीख दे रही!

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान को लेकर कांग्रेस का बयान हास्यास्पद और शर्मनाक विफलताओं से मुँह चुराने की कोशिश : भाजपा

कोरोना वॉरियर्स के सम्मान को लेकर कांग्रेस का बयान हास्यास्पद और शर्मनाक विफलताओं से मुँह चुराने की कोशिश : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक शिवरतन शर्मा ने प्रदेश के कोरोना वॉरियर्स के सम्मान को लेकर कांग्रेस के बयान को हास्यास्पद और अपनी शर्मनाक विफलताओं से मुँह चुराने की कोशिश बताया है। श्री शर्मा ने कहा कि आँकड़ों की बाजीगरी दिखाने के बजाय कांग्रेस नेता अपनी प्रदेश सरकार की ज़मीनी सच्चाई पर ग़ौर करे, जिसके नाकारापन ने प्रदेश को कोरोना संक्रमण के भयावह संकट में धकेलकर रख दिया है। श्री शर्मा ने कटाक्ष किया कि जो प्रदेश सरकार कोरोना वॉरियर्स के लिए आवश्यक सुरक्षा संसाधन मुहैया कराने में ना-नुकुर करती दिखी हो, आज उनके मनोबल और सम्मान की फिक्र में कांग्रेस दुबली हुई जा रही है!
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्री शर्मा ने कहा कि यह हैरत की बात है कि जिस कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार ने पूरे कोरोना-काल में दिन-रात भाजपा और उसकी केंद्र सरकार को कोस-कोसकर राजनीति की, आज तक किसी एक भी कोरोना वॉरियर्स के लिए धन्यवाद शब्द तक नहीं कहा, आज वही कांग्रेस भाजपा पर कोरोना को लेकर राजनीति करने और कोरोना वॉरियर्स का मनोबल तोडऩे का आरोप लगाकर अपने वैचारिक दारिद्र्य का परिचय दे रही है! श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान की रक्षा और उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने में भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। अब कांग्रेस को याद दिलाना ज़रूरी है कि कैसे उसकी प्रदेश सरकार ने एक होटल में रुके कोरोना वॉरियर्स को रातो-रात होटल से बाहर निकलवा दिया था। प्रदेश सरकार द्वारा वेतन नहीं देने पर कोरोना वॉरियर्स 450 जुनियर डॉक्टर्स ने अपना इस्तीफा भेज दिया था। जिस सरकार ने पूरे महीने काम करने वाले सफाई कर्मियों का दो दिन का वेतन तक काटकर अपनी निंदनीय कार्यप्रणाली का परिचय दिया हो, उस सरकार का बचाव करने में प्रदेश कांग्रेस के नेता जऱा भी शर्म महसूस नहीं करें तो यह हैरत की बात है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्री शर्मा ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स का क़दम-क़दम पर मनोबल तोडऩे और उनके सम्मान से खिलवाड़ करने वाली कांग्रेस के नेताओं को यह नहीं भूलना चाहिए कि उसकी राज्य सरकार को कोरोना के सबसे बड़े उपचार केंद्र एम्स से बात करने में चार माह से ज़्यादा वक़्त लग गया! आज तक प्रदेश सरकार के मुखिया या किसी मंत्री ने एम्स जाने की ज़रूरत तक महसूस नहीं की। श्री शर्मा ने यह भी याद दिलाया कि जब एम्स के कोरोना वॉरियर्स पर आकाश से फूल बरसाए गए थे तो इस प्रयास की खिल्ली उड़ाने वालों में कांग्रेस के नेता ही सबसे आगे नजऱ आए। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने इसमें भी संकीर्ण राजनीति की और हेलिकॉप्टर से सिफऱ् मेकाहारा पर फूल बरसाए। जो लोग हर मामले में प्रतिशोध की राजनीति करने की मानसिक व्याधि से ग्रस्त हो चुके हैं, उन्हें हर जग़ह वही सब नजऱ आता है। इस व्याधि का समय रहते इलाज करा लिया जाना चाहिए।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश में आज कोरोना के विस्फोटक स्तर तक पहुँचाने में प्रदेश सरकार की लापरवाही ही जि़म्मेदार है। आज आँकड़ों का जाल बुनने में लगे कांग्रेस के नेता जऱा उन आँकड़ों की भी चर्चा कर लें कि क्वारेंटाइन सेंटर्स और अब कोविड-19 सेंटर्स में मौत व यौन उत्पीडऩ के मामले में छत्तीसगढ़ किस पायदान पर खड़ा है? कोविड-19 की गाइडलाइन के उल्लंघन के नज़ारे खुलेआम पेश करते कांग्रेस नेताओं को घडिय़ाली आँसू न बहाने की नसीहत देते हुए श्री शर्मा ने कहा कि इन घडिय़ाली आँसुओं से कांग्रेस की प्रदेश सरकार की नाकामियों को धोने की कोशिश भी अंतत: विफल ही सिद्ध होगी। प्रदेश के क्वारंटीन सेंटर्स और कोविड सेंटर्स में जो मौते हुई किसी ने फांसी लगाई किसी को साँप ने डसा इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा ,देश का यह पहला राज्य है शायद जिसमे कोविड हॉस्पिटल में मरीज़ ने फांसी लगाई है।कोरोना के खि़लाफ़ जारी ज़ंग में प्रदेश सरकार शुरू से ही आधे-अधूरे मन से काम करती दिखी है और इस महामारी की रोकथाम के पुख़्ता इंतज़ाम करने के बजाय प्रदेश सरकार और कांग्रेस सियासी प्रलाप में ही लगी रही और प्रदेश में संक्रमण के ख़तरों को बढऩे का अवसर देती रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो