scriptसरकार को जगाने मच्छरदानी लगाकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे कांगे्रसी कार्यकर्ता, देखें वीडियो | Congress unique way for Dengue awareness in Chhattisgarh | Patrika News

सरकार को जगाने मच्छरदानी लगाकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे कांगे्रसी कार्यकर्ता, देखें वीडियो

locationरायपुरPublished: Sep 18, 2018 09:24:42 am

Submitted by:

Deepak Sahu

डेंगू की ओर बीजेपी सरकार के सुस्त रवैये से परेशान होकर कांग्रेस ने सरकार को जगाने के लिए अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है

dengue

सरकार को जगाने मच्छरदानी लगाकर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे कांगे्रसी कार्यकर्ता, देखें वीडियो

रायपुर. भिलाई सहित अब रायपुर में भी डेंगू के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। और लोग डेंगू को लेकर सरकार के सुस्त रवैये से परेशान हैं। एेसे में कांग्रेस ने रायपुर में डेंगू के प्रति जागरूकता अभियान चलाया है। जहां वे लोगों को डेंगू के लक्षण व उसके बचाव के उपायों से अवगत करा रहें हैं।

साथ ही डेंगू की ओर बीजेपी सरकार के सुस्त रवैये से परेशान होकर कांग्रेस ने सरकार को जगाने के लिए अनोखा तरीका ढूंढ निकाला है। कांग्रेस नेता विकास उपाध्याय पिछले २४ घंटों से लगातार लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक कर रहे हैं । साथ ही कांग्रेसी नेता दीनदयाल उपाध्याय नगर में गोल चौक पर मच्छरदानी लगाकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

दुर्ग-भिलाई सहित प्रदेश के कई अन्य शहरों को डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया है। भिलाई में ही 321 पॉजीटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। इसी बीच लगातार हो रही मौतों और पॉजीटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दुर्ग समेत राजधानी में भी स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से घर-घर जाकर लोगों को उचित सलाह के साथ संभावित मरीजों की जांच की जा रही है। ये डेंगू से 43 मौत है। पिछले दो दिनों में डेंगू से दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

भिलाई में डेंगू के महामारी बन जाने के बाद डेंगू अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी अपने पैर पसार रहा है। यहां भी लगातार डेंगू के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। जिसके बचाव के लिए कुछ समय पहले निगम और पत्रिका द्वारा जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो