scriptआईटी रेड के विरोध में कांग्रेस करेगी आयकर कार्यालय का घेराव | Congress will protest against income tax raid in chhattisgarh | Patrika News

आईटी रेड के विरोध में कांग्रेस करेगी आयकर कार्यालय का घेराव

locationरायपुरPublished: Feb 29, 2020 01:21:11 am

Submitted by:

CG Desk

आयकर विभाग के छापे को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी द्वारा छापे के विरोध में आयकर कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

IT raid Raipur
रायपुर। प्रदेश सरकार के करीबी नेताओं और अधिकारियों के ठिकानों पर पड़े आईटी रेड ने सियासत में भूचाल ला दिया है। राज्य सरकार ने इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। वहीं कांग्रेस अब इस मामले को लेकर विरोध-प्रदर्शन करने जा रही है।
आयकर विभाग के छापे को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पार्टी द्वारा छापे के विरोध में आयकर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस संबंध में कांग्रेस के संचारक विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस मामले में शांतिपूर्ण तरीके से लिए आक्रमक विरोध किया जाएगा।
आयकर कार्यालय का घेराव से गांधी मैदान से एक रैली कार्यकर्ताओं की ओर से निकाली जाएगी। रैली दोपहर 12 से गांधी मैदान शुरू होकर सिविल लाइन स्थित आयकर विभाग के दफ्तर पहुंचेगी। इस रैली में प्रदेश भर से नेता और कार्यकर्ता पहुंचेंगे।
उन्होने आरोप लगाया है कि आईटी रेड पूरी तरह से सुनियोजित है। मोदी सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए द्वेषपूर्ण तरीके से की गई कार्रवाई है। कांग्रेस सरकार को मोदी सरकार डराने की कोशिश कर रही है। राज्य में दहशत फैलाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस इससे डरने वाली नहीं है।
पांच गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे आईटी के अधिकारी उधर
पांच गाड़ियों में सवार आईटी के अधिकारी सीआरपीएफ जवानो के साथ पहुंचे हुए हैं। जिस वक्त कार्रवाई के लिए टीम पहुंची सौम्या चौरसिया घर पर नहीं थी और घर के दरवाजे बंद थे। स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में टीम ने अंदर प्रवेश किया। अधिकृत तौर पर पुष्ट नहीं हैं लेकिन बताया जा रहा है कि कल आबकारी विभाग के ओएसडी एपी त्रिपाठी के घर कुछ दत्सावेज मिले उस आधार पर सौम्या के घर टीम ने दबिश दी है।
सीएम के करीबीयों के घर में चल रही जांच
इसी तरह ओएसडी अरूण मरकाम के रायपुर स्थित निवास पर भी जांच चल रही है। सूबे में पिछले दो दिनों से सेंट्रल आईटी व ईडी की चल रही ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई आज भी जारी है। रायपुर से शुरू हुई कार्रवाई भिलाई से रायगढ़, बिलासपुर और अब जगदलपुर तक फैल गई है। रायपुर मेयर एजाज ढेबर के बाद अब सबसे बड़ा नाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पर्सनल सेकेट्री सौम्या चौरसिया का सामने आया है।
गरमाई प्रदेश की राजनीति
इधर मुख्यमंत्री निवास से जुड़े अफसरों के घर पड़े छापे के बाद राजनीतिक माहौल भी गरमा गया है। आयकर छापों को राज्य सरकार ने दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई माना है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि संघीय ढांचे में केंद्र और राज्य सरकार के बीच सूचनाओं का आदान-प्रदान आवश्यक होता है। कल से आयकर के छापे पूरे प्रदेश में चल रहे हैं। आईएएस अधिकारियों, महिला अधिकारियों और कारोबारियों के घर छापे मारे जा रहे हैं। लेकिन इसे लेकर कोई भी सूचना ना सरकार को दी गई और न ही मीडिया से साझा की गई है। यह बेहद गंभीर विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो