script21 जिला पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा, मरकाम बोले – सरकार के 14 महीने में किए काम का है नतीजा | Congress win in Raipur, Bilaspur, Mahasamund, 21 Zila Panchayat polls | Patrika News

21 जिला पंचायतों में कांग्रेस का कब्जा, मरकाम बोले – सरकार के 14 महीने में किए काम का है नतीजा

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2020 05:37:20 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कांग्रेस ने जिला पंचायत के चुनाव में भी जीत का सिलसिला कायम रखा। छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में कांग्रेस ने 21 में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में जीत का परचम लहराया है।

congress_news.jpg
रायपुर. विधानसभा और नगरीय निकाय चुनाव के बाद कांग्रेस ने जिला पंचायत के चुनाव में भी जीत का सिलसिला कायम रखा। छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में कांग्रेस ने 21 में जिला पंचायत (Zila Panchayat) अध्यक्ष के चुनाव में जीत का परचम लहराया है। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया।
इस मौके पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने कहा, ये हमारे कार्यकर्ताओं की जीत है। 27 जिलों में रायपुर, बिलासपुर, महासमुंद समेत 21 जिलों में कांग्रेस के जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

मरकाम ने कहा, इसका पूरा श्रेय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 14 महीने में किए काम का परिणाम है। हमने दो विधानसभा उप चुनाव जीते, नगरीय निकाय में हमने बड़ी जीत हासिल की। अब पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस ने बंपर जीत हासिल की है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा, पिछली भाजपा सरकार ने 15 साल जनता के लिए कुछ नहीं किया। मरकाम ने कहा, हमारे कार्यकताओं ने कार्य अच्छे से किया। उन्होंने कहा, भाजपा केवल खरीद-फरोख्त की राजनीति करती है, जैसे अंतागढ़ चुनाव में किया।
कवर्धा में भाजपा की जीत पर मरकाम ने कहा, हमारे पास प्रत्याशी नहीं था, इसलिए वहां हमने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। कई जगह भाजपा समर्पित जिला पंचायत सदस्यों ने हमें वोट दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो