लखनऊ में स्पा सेंटर में मसाज करने वाली थाई युवती की मौत का रायपुर के कारोबारी से कनेक्शन

शहर का एक कारोबारी उत्तरप्रदेश के लखनऊ में स्पा सेंटर चलवा रहा था। स्पा में थाईलैंड की युवतियों को मसाज करने के लिए रखा जाता था। इनमें से एक युवती की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

By: Ashish Gupta

Published: 13 May 2021, 02:29 PM IST

रायपुर. शहर का एक कारोबारी उत्तरप्रदेश के लखनऊ में स्पा सेंटर चलवा रहा था। स्पा में थाईलैंड की युवतियों को मसाज करने के लिए रखा जाता था। इनमें से एक युवती की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। बताया जाता है कि युवती को कई हाईप्रोफाइल लोगों के पास मसाज करने के लिए भेजा जाता था।

जानकारी के मुताबिक थाईलैंड की पियाथेडा 31 मार्च को लखनऊ आई थी। गोमतीनगर के विभूतिखंड इलाके के एक शॉपिंग मॉल के स्पा सेंटर में काम करती थी। यह मॉल रायपुर के कारोबारी और बिल्डर राकेश का बताया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने राकेश के बारे में पता करना शुरू कर दिया है।

दूसरी ओर शहर के कारोबारियों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस के अनुसार पियाथेडा ने स्पा सेंटर में अप्रैल के पहले सप्ताह तक काम किया था। बाद में विभूतिखंड के एक होटल में रुकी। फिर हुसैनगंज के एक लॉज में रुकी। यहां उसके साथ नॉर्थईस्ट की अन्य लड़कियां भी थीं, जो अलग-अलग स्पा सेंटर्स में काम करती हैं।

यह भी पढ़ें: नशे की ऐसी लत लॉकडाउन में नहीं मिली शराब तो एल्कोहल वाली पेट की दवा पी ली, 3 की मौत

हाईप्रोफाइल संपर्क
मसाज सेंटर में काम करने वाली थाई युवती का कई हाईप्रोफाइल लोगों से संपर्क था। वह रसूखदारों के बुलावे पर होटल, लॉज व घर में भी मसाज करने जाती थी। इसी दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई। 3 मई को अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मददगार निकला मैनेजर
विदेशी युवती की मौत की स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान अस्पताल में उसका इलाज कराने वाले सलमान का पता चला। पुलिस को उसने बताया कि वह स्पा सेंटर का मैनेजर है। उल्लेखनीय है कि तबीयत बिगडऩे पर युवती ने रायपुर के कारोबारी राकेश को फोन किया था। इसके बाद सलमान युवती का इलाज कराने अस्पताल पहुंचा था।

कई होटलों में चल रहा मसाज पार्लर
रायपुर के भी कई होटलों में मसाज सेंटर चल रहे हैं। इसमें विदेशी युवतियां काम कर रही हैं। अधिकांश मसाज सेंटर में थाईलैंड और उत्तर-पूर्व की युवतियां काम कर रही हैं। रायपुर पुलिस ने विदेशी युवतियों के काम करने पर प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन कई होटलों में यह बेखौफ चल रहा है। मसाज सेंटर की आड़ में देह व्यापार भी कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: परिवार पर टूटा कोरोना का ऐसा कहर कि एक झटके में बच्चों के सिर से छिन गया मां-बाप का साया

भिलाई में हो चुकी है मौत
करीब तीन साल पहले भिलाई के एक स्पा में काम करने वाले थाई युवती की भी संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। उस दौरान स्पा सेंटर में विदेशी युवतियों के काम करने का खुलासा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने इनकी वीजा, पासपोर्ट व अन्य दस्तावेजों की जांच शुरू की थी।

सियासी बवाल मचा
सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे का इस युवती से संबंध था। हालांकि इसे बीजेपी सांसद संजय सेठ ने पुलिस को पत्र लिखकर बदनाम करने की साजिश बताया था। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर का कहना है कि राज्यसभा सदस्य सेठ का पत्र मिला है। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned