scriptएक माह पहले रची थी पूर्व मंत्री की बहू और पोती की हत्या की साजिश, पढ़े पूरी कहानी | Conspiracy to murder of ex-minister's daughter-in-law and granddaughte | Patrika News

एक माह पहले रची थी पूर्व मंत्री की बहू और पोती की हत्या की साजिश, पढ़े पूरी कहानी

locationरायपुरPublished: Feb 02, 2021 08:37:20 pm

Submitted by:

CG Desk

– पति की भूमिका जानने मोबाइल के कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस .- मृतका के कॉल डिटेल से भी सामने आएगी असली कहानी .

rprp_crime.jpg
रायपुर । पूर्वमंत्री की बहु और पोती की हत्या करने वाले डॉक्टर आनंद राय और उसके साथी दीपक सायतोड़े को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया। मामले का एक अन्य आरोपी अजय राय फरार है। उसकी तलाश में पुलिस ने रायपुर के अलावा उसके गांव व रिश्तेदारों के यहां दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिल पाया है।
सूत्रों के मुताबिक हत्याकांड की साजिश आरोपियों ने करीब माह भर पहले रची थी और कई बार कोशिश भी की, लेकिन आरोपी किसी न किसी कारण से चूक गए थे। इसका मास्टरमाइंड अजय राय को बताया जा रहा है, लेकिन इस साजिश में किसी और के शामिल होने की भी आशंका है। इसका खुलासा अजय के पकड़े जाने के बाद ही हो सकेगा।
हालांकि मामले में डॉक्टर आनंद ने पुलिस को जमीन विवाद के चलते हत्या करने की जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को खम्हारडीह में पूर्वमंत्री डीपी धृतलहरे की बहु नेहा और उसकी ९ साल की पोती अनन्या उर्फ पीहू की आरोपियों ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। आरोपी आनंद और अजय नेहा के ननदोई हैं।
रिश्तेदारों से पूछताछ
मामले में खम्हारडीह पुलिस ने आरोपी आनंद और अजय के पत्नी व अन्य रिश्तेदारों के बयान लिए और उनसे पूछताछ की। पुलिस ने अजय की तलाश में आरंग, बलौदाबाजार में उसके रिश्तेदारों के घर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। आरोपी के शहर छोड़कर फरार होने की आशंका है।
तरुण के कॉल डिटेल की जांच
घटना के तीन दिन पहले नेहा का पति तरुण अपने गांव चक्रवाय चला गया था। सूत्रों के मुताबिक रायपुर से जाते समय भी वह आरोपी डॉक्टर आनंद से मिला था। गांव में रहने के दौरान तरुण का किस-किस से मिलना-जुलना हुआ और किससे बातचीत हुई है। पुलिस इसकी जांच कर रही है।
फरार आरोपी अजय की तलाश की जा रही है। उसके पकड़े जाने के बाद ही मामला और स्पष्ट होगा। हत्याकांड में तरुण की भूमिका सामने नहीं आई है। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है।
– ममता अली शर्मा, टीआई खम्हारडीह, रायपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो