साहू समाज का धर्मशाला निर्माण अधूरा, पूरा करने मुख्यमंत्री ने दिए 50 लाख

भक्त माता राजिम माता की जयंती में साहू समाज ने पांच मांगों का रखा प्रस्ताव

By: VIKAS MISHRA

Published: 09 Jan 2021, 08:11 PM IST

रायपुर. पिछली सरकार के समय राजिम में साहू समाज के धर्मशाला का निर्माण शुरू हुआ था, जो अभी तक अधूरा है। जिसे पूरा कराने के लिए जब प्रदेश साहू संघ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से 50 लाख रुपए देने का प्रस्ताव रखा तो, उन्होंने स्वीकृति देने की घोषणा कर दिया। साहू समाज ने चार और प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने रखा, जिसमें नवा रायपुर में 5 एकड़ जमीन देने का प्रस्ताव शामिल हैं। प्रदेश साहू संघ के बैनर तले संत शिरोमणी तेलिन दाई राजिम माता की जयंती समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री बघेल शामिल हुए। उन्होंने राजिम मेला व शोध संस्था के लिए 5 एकड़ अलग से स्थान बनाने और छत्तीसगढ़ के संस्कृति को बढ़ावा देने और पशुधन, कृषि के साथ शिक्षा को महत्व देने का आह्वान समाज से किया।
प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी ने बताया कि समाज पूर्ण नशा बंदी के लिए काम कर रहा है। समारोह में पांच मांगों का प्रस्ताव पास किया गया है। इस मौके पर समाज के वरिष्ठ एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, वरिष्ठ विधायक धनेद्र साहू सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने समाज की मांग पर राजिम में अधूरे धर्मशाला को पूरा कराने के लिए 50 लाख रुपए की स्वीकृति देने की घोषणा की है। जो पिछली सरकार के समय बन रहा था। इसके अलावा नवा रायपुर में 5 एकड़ जमीन व शोध-संस्थान व धर्मशाला निर्माण। फिंगेश्वर में निर्माणाधीन सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र का नाम भक्त माता कर्मा के नाम पर रखने और राजिम क्षेत्र में किसी शैक्षणिक संस्थान का राजिम माता के नाम पर नामकरण करने की मांग की।
शिक्षा और स्वरोजगार पर दिया जोर
प्रदेश साहू संघ के पूर्व अध्यक्ष व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने समाज के लोगों से रूढि़वादी परंपराओं को समाप्त करने और शिक्षा को बढ़ाने पर जोर दिया। इसी तरह तैलिक महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू ने समाज को सही दिशा में ले जाने और स्वरोजगार को अपना कर आत्मनिर्भर बनने की दिशा में काम करने की जरूरत बताया। राजिम जयंती के अवसर पर रायपुर संभाग युवा प्रकोष्ठ ने शिविर में रक्त दान किया। कार्यक्रम में साहू संघ के संरक्षक विपिन साहू,बिलासपुर सांसद अरुण साव, पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, रजना दीपेंद्र साहू, कसडोल विधायक सकुंलता साहू, पूर्व मंत्री रमशीला साहू, पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष एवं प्रदेश साहू संघ के कार्यकारी अध्यक्ष थानेश्वर साहू, शांतनु साहू, तैलिक महासभा के महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष ममता साहू, युवाप्रकोष्ठ कर कार्यकारी अध्यक्ष संदीप साहू सहित पदाधिकारी और सदस्य शामिल हुए।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned