किडनी के ऑपरेशन में डॉक्टर ने निकाला सिर्फ आधा स्टोन, दर्ज करवाई लापरवाही की शिकायत तो...

किडनी की बीमारी का इलाज करवाना मरीज के लिए परेशानी का सबब बन गया।

By: Deepak Sahu

Published: 10 Mar 2019, 03:30 PM IST

रायपुर. किडनी की बीमारी का इलाज करवाना मरीज के लिए परेशानी का सबब बन गया।डॉक्टर ने ऑपरेशन में लापरवाही बररते हुए सिर्फ आधा ही स्टोन निकाला।जबकि आधा स्टोन उसी तरह छोड़ दिया।जिससे मरीज की तकलीफें और भी बढ़ गई।जब अस्पताल और डॉक्टर ने उसकी समस्या का समाधान नहीं किया तो मरीज ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज करवाई।आइए जानते है पूरा मामला...

निकाला सिर्फ आधा स्टोन
बजरंग नगर रायपुर निवासी अनुसार पूनम कुमार साहू ने सुयश अस्पताल गुढिय़ारी के डॉ. नीतीन गोयल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। कहा गया कि किडनी में स्टोन की संभावना होने पर सर्जरी की गई। इस दौरान लगभग 50 प्रतिशत स्टोन रह गया। ओपन सर्जरी के दौरान किडनी की सोनोग्राफी नहीं कराई गई।इसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम रायपुर में की।

फोरम का फैसला
फोरम की सदस्य प्रिया अग्रवाल ने बताया कि समस्त उपलब्ध दस्तावेज और सुनवाई के दौरान इलाज में लापवाही की बात सामने आई। इसमें फोरम अध्यक्ष उत्तरा कश्यप द्वारा फैसला सुनाते हुए पीडि़त को चिकित्सकीय व्यय के रूप में 28 हजार 242 रुपए 9 प्रतिशत साधारण वार्षिक ब्याज के साथ भुगतान करने व मानसिक क्षतिपूर्ति के रूप में 50 हजार रुपए हर्जाना देने के लिए कहा गया। साथ ही अधिवक्ता शुल्क के रूप में दो हजार रुपए भी देना होगा।

 

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned