scriptCorona blast: 32 children found in Navodaya school alert issued | कोरोना ब्लास्ट: नवोदय स्कूल में 32 बच्चे संक्रमित मिलने से हडकंप, स्वास्थ्य मंत्री का मंकी-पॉक्स, स्वाइन फ्लू के लिए अलर्ट जारी | Patrika News

कोरोना ब्लास्ट: नवोदय स्कूल में 32 बच्चे संक्रमित मिलने से हडकंप, स्वास्थ्य मंत्री का मंकी-पॉक्स, स्वाइन फ्लू के लिए अलर्ट जारी

बीएमओ डॉक्टर बीबी कोसरिया ने बताया संक्रमित विद्यार्थियों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी निगरानी व स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 8-8 घंटे के अंतराल में तीन शिफ्ट में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है।

रायपुर

Published: August 03, 2022 01:12:39 pm

रायपुर. महासमुंद जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय छिंदपाली में 32 बच्चे संक्रमित मिले। फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 1 अगस्त को विद्यालय के 273 विद्यार्थियों का एंटीजन कोरोना टेस्ट किया गया था। इसमें से 32 विद्यार्थियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीएमओ डॉक्टर बीबी कोसरिया ने बताया संक्रमित विद्यार्थियों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी निगरानी व स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 8-8 घंटे के अंतराल में तीन शिफ्ट में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है।

जुलाई में 29 की मौत, 17 ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन : कोरोना महामारी नियंत्रण के संचालक डॉ. सुभाष मिश्रा का कहना है, कोरोना को लोग लापरवाही में न लें। गंभीर बीमारी वालों के लिए यह घातक हो सकता है। जुलाई के महीने में 29 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसमें से 26 लोगों को अन्य गंभीर बीमािरयां थी। वहीं 17 लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं लगवाई थी।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों को मंकी-पॉक्स, कोविड-19 और स्वाइन फ्लू के साथ ही मौसमी बीमारियों के लिए अलर्ट जारी किया है। सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन्स को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। सभी जिलों को इसके लिए अलर्ट किया है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 11 प्रकरणों की पहचान हुई है, जिनमें से दो मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं।

नौ मरीजों का राजधानी के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।
पानी का सैंपल भेजा गया जांच के लिए : स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि सुकमा जिले में किडनी रोगों से प्रभावितों के गांव के पानी की प्रारंभिक जांच में आयरन और फ्लोराइड की अधिकता पाई गई है। वहां के जल में अन्य भारी तत्वों की जांच के लिए सैंपल लैब भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट तीन दिन में आने की उम्मीद है।

प्रदेश में मिले 595 नए संक्रमित, 3 की मौत
राज्य में मंगलवार को 11607 लोगों ने कोरोना जांच कराई। इसमें 5.13 फीसदी संक्रमण दर से 26 जिलों में 595 नए संक्रमित मिले हैं। सर्वाधिक रायपुर से 135, राजनांदगांव से 67, दुर्ग से 54 केस सामने आए हैं। वहीं गंभीर बीमारी से पीड़ित 3 लोगों की मौत हुई है। दुर्ग, रायपुर व रायगढ़ जिले में 1-1 मौत हुई है। इसके अलावा 713 मरीज रिकवर हुए हैं। इससे एक्टिव केस घटकर 3360 हो गए हैं।

corona blast

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaAsia Cup 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, क्यों नहीं चुने गए एशिया कप के लिए संजू सैमसन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.