script

कोरोना संकट: छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, 567 पॉजिटिव मिले

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2020 09:08:17 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

बुधवार को 567 मरीजों में वायरस की पहचान है, जिनमें सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर से मिले। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह भी हैं।

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13 हजार पार का आंकड़ा पार कर गई। बुधवार को 567 मरीजों में वायरस की पहचान है, जिनमें सबसे ज्यादा मरीज राजधानी रायपुर से मिले। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह भी हैं।

वीणा सिंह बीते दिनों लगातार कई धार्मिक आयोजनों में परिवार सहित शामिल हुई थी। डॉ. सिंह भी इस दौरान उनके साथ नजर आए थे। उनके संपर्क वाले परिवार के सभी सदस्यों और अन्य लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। राज्यपाल अनुसुईया उइके व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीणा सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने डॉ. रमन सिंह और अस्पताल संचालक से दूरभाष पर चर्चा कर स्वास्थ्य की जानकारी भी ली। बुधवार को जारी रिपोर्ट में रायपुर में 182 मरीज मिले। रायपुर के बाद दुर्ग, राजनांदगांव में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहीं अब 3 और मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अब मौतों का आंकड़ा 109 जा पहुंचा है। प्रदेश में छह अगस्त को सर्वाधिक 523 मरीज मिले थे।

बहरहाल स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि प्रदेश में रोजाना कोरोना जांच की क्षमता 11 हजार के करीब पहुंच गई है। अभी एम्स रायपुर और प्रदेश के सभी 6 मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर, 16 केंद्रों में टू-नेट मशीनों से और सभी जिलों में रैपिड एंटीजन किट से सैंपलों की जांच की जा रही है। विभाग की तरफ से बताया गया है कि आने वाले 8-10 दिनों में सभी केंद्रों में पूरी क्षमता से जांच शुरू हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो