लॉक डाउन खुलने से एक दिन पहले सेंट्रल जेल में कोरोना ब्लास्ट, दो अधिकारी समेत 41 पॉजिटिव

- कल मंत्री का पीएसओ, विधायक निवास से 2 कर्मचारी मिले थे संक्रमित,राजधानी में आज शाम तक 126 नए केस।
- प्रदेश भर में अब तक 250 मरीजों से पार हुआ आंकड़ा।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 06 Aug 2020, 09:03 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बीते हफ्तेभर से घट-बढ़ रही है। राजधानी रायपुर से लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे है। गुरुवार को सेंट्रल जेल में कोरोना ब्लास्ट की खबर शामे आई है। बताया जा रहा है सेंट्रल जेल से 41 कोरोना पॉजेटिव मिले हैं। जिसमे 39 कैदी हैं और 2 ट्रेनी असिस्टेंट जेलर शामिल हैं। राजधानी के जेल में 41 नए कोरोना मरीज मिलने के बाद अब राजधानी में हड़कंप मच गया है।

बता दें वही राज्य सरकार सात अगस्त से लॉकडाउन खोलने की तैयारी में जुटा है। आज जेल में मिले सभी कैदी ब्लाक- 3 में थे। अब उस ब्लाक के आसपास के सभी कैदियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। राजधानी रायपुर में आज कुल मरीज 126 आए है। वहीं पूरे प्रदेश में ये आंकड़ा 250 के पार पहुंच गया है। और बिलासपुर में अभी तक 36 नये मरीज सामने आये हैं, 17 दुर्ग, 20 बस्तर सहित कई जिलों से भी काफी संख्या में मरीज मिले हैं।

कल मंत्री का पीएसओ, विधायक निवास से 2 कर्मचारी संक्रमित
बुधवार को 205 लोगों में संक्रमण की पहचान हुई, और 2 लोगों ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। संक्रमित मरीजों में तीन मंत्री बंगले और विधायक निवास के कर्मचारी हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार के पीएसओ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जानकारी के मुताबिक पीएसओ सैंपल देने के बाद रिपोर्ट आने के बाद पहले तक ड्यूटी पर था। वहीं भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के सरकारी आवास के 2 कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले हैं, जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

उधर, बुधवार को जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक रायपुर के परशुराम नगर में निवासी 63 वर्षीय व्यक्ति को 5 दिन पहले ब्रेथलेसनेस की शिकायत पर एम्स में भर्ती करवाया गया था। बाद में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। ओडिशा के राउरकेला निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति जशपुर के पत्थलगांव में रह रहे थे। गले में सूजन और दर्द की शिकायत पर रायगढ़ लाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। प्रदेश में संक्रमित मिले मरीजों में एक बार फिर सर्वाधिक 83 मरीज रायपुर जिले से हैं। वहीं कवर्धा जिले के पुलिस कैंप से 2 और तरेगांव थाना के 3 पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 10,407 जा पहुंची है।

COVID-19 Covid-19 in india
Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned