scriptCorona bomb exploded in Raigarh Navodaya School, 13 children infected | Corona Update: ओमीक्रॉन के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 13 स्कूली बच्चे हुए संक्रमित | Patrika News

Corona Update: ओमीक्रॉन के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 13 स्कूली बच्चे हुए संक्रमित

CG Corona Update: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Corona New Varient) संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के नए वैरिएंट के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में 13 स्कूली बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए।

रायपुर

Published: December 25, 2021 05:41:30 pm

रायपुर. CG Corona Update: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Corona New Varient) संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus in Chhattisgarh) की संख्या एक बार फिर बढ़ने लगी है। कोरोना के नए वैरिएंट के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Raigarh) जिले में 13 स्कूली बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए।
coronavirus.jpg
Corona Update: ओमीक्रॉन के दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 13 स्कूली बच्चे हुए संक्रमित
सभी संक्रमितों को स्कूल के गेस्ट हाउस में रखा गया है। बताया जा रहा है सभी संक्रमित स्टूडेंट्स 8वीं और 10वीं क्लास के हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों की देखरेख के लिए दो स्वास्थ्य अधिकारी भी तैनात किए हैं।
दरअसल, यह पूरा मामला रायगढ़ के भूपदेवपुर स्थित नवोदय स्कूल कैंपस का है। इस स्कूल में छठवीं से लेकर 12वीं तक के स्टूडेंट्स की क्लासेज चल रही है। और कैंपस में 300 से अधिक स्टूडेंट्स कैंपस में रहते हैं।
यह भी पढ़ें: स्‍कूलों पर ठंड की मार का असर, शीतलहर से समय बदला, जारी आदेश में देखिए क्या है नया टाइम

खबरों के अनुसार स्कूल में पढ़ रहे कई स्टूडेंट्स रायगढ़ के आसपास के इलाके में रहते हैं, जिसकी वजह से वे स्कूल के हॉस्टल में ही रहकर पढ़ाई करते हैं। वहीं प्रत्येक रविवार पैरेंट्स बच्चों से मिलने स्कूल हॉस्टल आते हैं। बीते रविवार कुछ पैरेंट्स अपने बच्चों से मिलने हॉस्टल आए थे।
बच्चों से मिलने आए पैरेंट्स में से एक पैरेंट्स संक्रमित पाए गए। इनके संपर्क में आने के बाद तीन छात्रों में सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण मिले। जब तीनों स्टूडेंट्स का एंटीजन टेस्ट हुआ तो सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
प्रदेश में कोरोना के 23 मरीज मिले, एक की मौत

वर्तमान में रायगढ़ जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के 67 सक्रिय मरीज है। इधर, बीतें 24 घंटे में प्रदेश में 23 मरीज मिले। रायपुर में सर्वाधिक नौ मरीज मिले। महासमुंद, दंतेवाड़ा, दुर्ग और बिलासपुर में एक-एक मरीज मिले। 22 जिलों में कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला। दुर्ग में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई।
यह भी पढ़ें: Coronavirus Update: ओमीक्रोन का खतरा सिर पर, ऑक्सीजन प्लांट भी तैयार नहीं

रायगढ़ के बाद रायपुर जिले में 58 मरीज, दुर्ग में 38, बिलासपुर में 31, कोरबा में 13, सूरजपुर में 16 कोरोना सक्रिय मरीज है। बेमेतरा, बलरामपुर और नारायणपुर जिले में कोरोना के एक भी मरीज सक्रिय नहीं है। गुरुवार को कुल 28 मरीज ठीक हुए।
दुबई से लौटा यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव
रायपुर में शुक्रवार को मिले मरीजों में 3 इंदौर, 1 मुंबई और 1 दिल्ली से लौटे यात्री हैं। इनमें एक दुबई से छत्तीसगढ़ आया व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन सभी पॉजिटिव मरीजों का सैंपल को स्वास्थ्य विभाग ने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भुवनेश्वर लैब भेजा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.