scriptकोरोना अलर्ट: रायपुर में 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड आठ संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप | Corona Bomb in Raipur: Record 8 new Covid patients found in 24 hours | Patrika News

कोरोना अलर्ट: रायपुर में 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड आठ संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

locationरायपुरPublished: Jun 05, 2020 09:24:41 am

Submitted by:

Ashish Gupta

जिले (Corona Bomb in Raipur) में 24 घंटे के भीतर 8 कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमित मरीजों के क्लोज कांटेक्ट में आने वालों की तलाश में जुटी हुई है।

corona

corona

रायपुर. जिले (Corona outbreak in Raipur) में 24 घंटे के भीतर 8 कोरोना मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमित मरीजों के क्लोज कांटेक्ट में आने वालों की तलाश में जुटी हुई है। इसमें से 4 मरीज बिरगांव की फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं।
बिरगांव के मजदूर की राजधानी के एक निजी अस्पताल में 29 मई को कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। संक्रमितों में हॉस्पिटल की एक रिसेप्शनिस्ट भी शामिल है। रायपुर जिले में अब तक 27 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 17 एक सप्ताह के भीतर मिले हैं, जिनका इलाज माना और एम्स में चल रहा है।
रायपुर की सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल ने कहा कि मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराकर क्लोज कांटेक्ट की तलाश की जा रही है। रिसेप्शनिस्ट के संपर्क में आने वालों की लिस्ट मांगी गई है। हॉस्टल में रहने वालों का भी सेंपल लिया जाएगा।

निजी अस्पताल की रिसेप्शनिस्ट पॉजिटिव
राजधानी के कमल विहार स्थित एक निजी अस्पताल के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट की ओपीडी रिसेप्शनिस्ट कोरोना संक्रमित पाई गई है। 29 मई को इसी अस्पताल में बिरगांव के एक फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर की कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। 31 मई को अस्पताल के डाक्टर और स्टाफ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें रिसेप्शनिस्ट संक्रमित पाई गई है। रिसेप्शनिस्ट अस्पताल के हॉस्टल में रहती है।

रामसागर पारा में गृहणी को भी हुआ कोरोना
रामसागर पारा में गृहणी पॉजिटिव मिली है। महिला की उरला में दुकान है, जहां उसका पति बैठता है। लॉकडाउन की वजह से दुकान बंद है। बताया जाता है कि महिला 1 जून को पांच महीने की बच्ची का इलाज कराने एम्स पहुंची थी। महिला में कोरोना का कलेक्शन नहीं होने के बावजूद डॉक्टरों ने बच्ची के साथ उसका सेंपल लिया था। बच्चे की रिपोर्ट नेगेटिव है। महिला कैसे संक्रमित हुए इसका पता नहीं चल पाया है।

देवपुरी में 15 साल की बच्ची की चपेट में
देवपुरी में 15 साल की बच्ची कोरोना संक्रमित पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बच्ची कैसे संक्रमित हुई, इसकी पूछताछ उसके माता-पिता से की जा रही है। संभव है कि बच्चे खेलते समय किसी के संपर्क में आ गई होगी।

कबीर नगर के मरीज की यूपी की हिस्ट्री
कबीर नगर में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक की हिस्ट्री उत्तर प्रदेश की बताई जा रही है। बताया जाता है कि युवक को दिन पहले ही लौटा था। 4 जून को युवक का सैंपल लिया गया था, जो देर शाम पॉजिटिव निकला।

तिल्दा में मिला श्रमिक पॉजिटिव
स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार की सुबह रिपोर्ट जारी की जिसमें तिल्दा का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज शामिल था। मजदूर की ट्रैवेल हिस्ट्री गुजरात की है। कुछ दिनों पहले शुरू हुई ट्रेन से वापस लौटा था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार मजदूरों क्वारंटाइन में रखा गया था। कोरोना के लक्षण दिखने पर सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो