scriptकोरोना इफैक्ट : इग्नू, यूजीसी और नेट समेत कई परीक्षाएं बढ़ेंगी एक महीने आगे, जल्द होगा ऐलान | Corona Effect: Many exams including IGNOU, UGC and NET will be increa | Patrika News

कोरोना इफैक्ट : इग्नू, यूजीसी और नेट समेत कई परीक्षाएं बढ़ेंगी एक महीने आगे, जल्द होगा ऐलान

locationरायपुरPublished: Mar 30, 2020 05:34:25 pm

Submitted by:

ramendra singh

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री ने किया ट्वीटकोराना की दहशत के बीच छत्तीसगढ़ के हजारों परीक्षर्थियों को राहत देने वाली खबर

कोरोना इफैक्ट : इग्नू, यूजीसी और नेट समेत कई परीक्षाएं बढ़ेंगी एक महीने आगे, जल्द होगा ऐलान

कोरोना इफैक्ट : इग्नू, यूजीसी और नेट समेत कई परीक्षाएं बढ़ेंगी एक महीने आगे, जल्द होगा ऐलान

रायपुर . कोरोनावायरस (कोविड-19) महामारी और लॉकडाउन के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जरूरी घोषणा की है। उन्होंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (नेट) द्वारा आयोजित की जाने वाली विभिन्न परीक्षाओं के संबंध में ट्वीट्स के जरिए जानकारी दी है। ये जानकारी छत्तीसगढ़ के हजारों लाखों उम्मीदवारों को राहत देने वाली है। सोमवार, 30 मार्च 2020 को केंद्रीय मंत्री निशंक ने परीक्षाओं के संबंध लगातार दो ट्वीट्स किए। इनमें से एक में उन्होंने ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस के बारे में बात की है। लिखा है कि मैंने एनटीए के महानिदेशक को सलाह दी है कि वे ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की समय सीमा एक महीने तक बढ़ा दें। परीक्षा की तारीखों का एलान भी जल्द ही कर दिया जाएगा।
वहीं अपने दूसरे ट्वीट में निशंक ने कई परीक्षाओं की बात की है। इसमें आईसीएआर परीक्षा , जवाहरलाल नेहरू विवि प्रवेश परीक्षा , यूजीसी नेट , सीएसआईआर नेट , एनसीएचएम जेईई , इग्नू पीएचडी और प्रबंधन के कोर्सेज के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं की चर्चा की है। ये सभी परीक्षाएं एनटीए द्वारा आयोजित की जाती हैं। ट्वीट में मंत्री ने लिखा है कि उन्होंने ये परीक्षाएं आयोजित करने वाली संस्था एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी को जरूरी सलाह दी है। सलाह ये है कि एनटीए इन सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन स्वीकार करने की तारीख एक महीने आगे बढ़ा दे।

जाहिर है इससे ऐसे लाखों अभ्यर्थियों को राहत होगी जो लॉकडाउन के कारण जरूरी संसाधनों के अभाव में आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री के इन ट्वीट्स के बाद एनटीए जरूरी बदलाव कर सकता है। बदलाव की जानकारी आपको एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मिल जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो