कोरोना का असर: रायपुर- जगदलपुर उड़ान स्थगित, 5 जून से शुरू होनी थी हवाई सेवा

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव की वजह से 5 अगस्त से शुरू होने वाले रायपुर-जगदलपुर हैदराबाद विमान सेवाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 30 Jul 2020, 08:35 AM IST

रायपुर. प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव की वजह से 5 अगस्त से शुरू होने वाले रायपुर-जगदलपुर हैदराबाद विमान सेवाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

माना एयरपोर्ट से रायपुर जगदलपुर-हैदराबाद उड़ान के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया था, वहीं जगदलपुर एयरपोर्ट में भी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। लंबे समय बाद रायपुर-जगदलपुर हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा और ऑनलाइन बुकिंग में कई यात्रियों ने टिकटें भी रिजर्व करा ली है। अब विमानन कंपनी को उनकी राशि भी रिफंड करें होगी। माना एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि प्रदेश में स्थिति सामान्य होने और आगामी आदेश तक एलायंस एयर ने उड़ान स्थगित करने का निर्णय लिया है।

5 अगस्त के लिए शेड्यूल जारी होने के बाद नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जगदलपुर एयरपोर्ट को हवाई उड़ानों के लिए एनओसी प्रदान कर दी है। मार्च माह में ट्रायल लैंडिंग एयर इंडिया के हवाई बेड़े के द्वारा किया गया था। ट्रायल लैंडिंग भी सफल रहा। इसके बाद उड़ानों की तैयारी थी। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक जिस सरकार राजधानी में तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं ऐसे में जगदलपुर हवाई उड़ानों से बस्तर क्षेत्र में वायरस फैलने की आशंका है।

राज्य सरकार के आदेश के बाद नगरीय निकायों में 6 अगस्त तक लॉक-डाउन भी जारी है। राजधानी से अन्य बड़े शहर जैसे मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बंगलुरू, रांची और हैदराबाद के लिए उड़ानें जारी रहेगी।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned