डीकेएस के एमआईसीयू में भर्ती महिला मिली कोरोना संक्रमित, 8 मरीज और 2 स्टॉफ सैंपल जांच के लिए भेजा गया

डीकेएस के एमआईसीयू में भर्ती मठपुरैना की रहने वाली 60 वर्षीय महिला मंगलवार की देर रात कोरोना संक्रमित मिली है। एमसीडी में तैनात दो स्टॉफ और उसमें भर्ती 8 मरीजों का सैंपल टेस्ट कराने के लिए भेजा गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 06 Aug 2020, 10:18 AM IST

रायपुर. राजधानी के दाऊ कल्याण सिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। डीकेएस के एमआईसीयू में भर्ती मठपुरैना की रहने वाली 60 वर्षीय महिला मंगलवार की देर रात कोरोना संक्रमित मिली है। एमसीडी में तैनात दो स्टॉफ और उसमें भर्ती 8 मरीजों का सैंपल टेस्ट कराने के लिए भेजा गया है। महिला के कॉन्टेक्ट में आने वाले अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि महिला में कोरोना वायरस के लक्षण दिख रहे थे, इसलिए सैंपल टेस्ट कराया गया था। आंबेडकर अस्पताल के मेडिसिन विभाग से रेफर होकर आई थी। महिला को आंबेडकर में बने कोविड-19 अस्पताल में भेज दिया गया है। कोरोना ठीक होने के बाद महिला का इलाज किया जाएगा। सैंपल लेने के बाद स्टॉफ को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है।

डीकेएस में डॉक्टर, स्टॉफ और मरीज समेत 15 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। गौरतलब है कि पिछले माह बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग में भर्ती रायगढ़, गरियाबंद और दुर्ग के मरीज कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके ठीक 2 दिनों बाद बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के सर्जन व 5 स्टॉफ संक्रमित मिले थे। अभी ये ठीक भी नहीं हुए थे कि यूरोलॉजी विभाग के सर्जन और ऑपरेशन थिएटर के 4 स्टॉफ संक्रमित मिले थे। डीकेएस में मरीजों को खाना वितरित करने वाली दो स्टॉफ भी संक्रमित मिल चुकी हैं।

स्क्रीनिंग व सैनिटाइजर मशीन की सुविधा
डीकेएस अस्पताल में मरीजों की स्क्रीनिंग और हिस्ट्री लेने के बाद ही ओपीडी में भेजा जाता है। ऑपरेशन से पहले मरीजों का सैंपल टेस्ट कराया जाता है। गेट पर स्क्रीनिंग के लिए कर्मचारी तैनात किए गए हैं। सैनिटाइजर मशीन भी लगाई गई है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि स्क्रीनिंग के दौरान यदि कोई संदिग्ध मरीज मिलता है तो उसके लिए 10 बिस्तरों का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

डीकेएस में जितने डॉक्टर और स्टॉफ कोरोना संक्रमित हुए थे, करीब सभी ठीक होकर वापस लौट आए हैं। देर रात एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। एमआईसीयू में भर्ती मरीजों व स्टॉफ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।
डॉ. हेमंत शर्मा, उप अधीक्षक, डीकेएस अस्पताल, रायपुर

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned