संडे- मंडे को कोरोना संक्रमित कम मिले तो मंगलवार से होगा टोटल ओपन

कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन का कहना है कि मंगलवार तक टोटल ओपन किया जा सकता है। यह रविवार और सोमवार को मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या पर तय होगा।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 24 Aug 2020, 09:08 AM IST

रायपुर. राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच टोटल ओपन की मांग भी तेज हो गई है। व्यापारी संगठनों की मांग को देखते हुए दुकानों के खुलने की टाइमिंग जल्द ही बढ़ा दी जाएगी। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन का कहना है कि मंगलवार तक टोटल ओपन किया जा सकता है। यह रविवार और सोमवार को मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या पर तय होगा।

यदि बीते दिनों की तुलसी में रविवार और सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ तो दुकानों के खुलने के समय में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। यदि संक्रमित कम हुए तो अगले रविवार से लॉकडाउन भी हटा दिया जाएगा। कलेक्टर ने पहले ही व्यापारियों को कहा था कि राजधानी में छूट बढ़ना जनता के हाथ है। यदि प्रत्येक व्यक्ति खुद को संक्रमित होने से बचाता है तो संक्रमण नहीं बढ़ेगा।

लगातार जागरूकता अभियान चलाने के बाद भी लोग संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसलिए राजधानी में संक्रमण बढ़ रहा है। बतादें कि सितंबर तक जिले में रात 9 बजे से धारा 144 लागू की गई है। ऐसे में दुकानों की टाइमिंग डेढ़ से दो घंटे तक ही बढ़ेगी। जिससे साढ़े आठ बजे के बाद आधा घंटा दुकानें बंद करने के लिए समय मिल पाए। ऐसे में अब दुकानों के खुलने का समय साढ़े आठ बजे तक किया जा सकता है।

टाइमिंग बढ़ी तो भी होगी सख्ती
कलेक्टर ने बताया कि यदि मंगलवार से दुकानों के खुलने की टाइमिंग बढ़ाई गई तो भी प्रशासन सख्ती जारी रखेगा। बिना मास्क के घूमने वालों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। कलेक्टर ने इसके लिए नगर निगम और पुलिस अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा है।

रविवार और सोमवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या के आधार पर तय होगा कि मंगलवार से दुकानों की टाइमिंग बढ़ेगी और रविवार को लॉकडाउन हटाया
जाएगा। डॉ. एस. भारतीदासन, कलेक्टर, रायपुर

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned