scriptकोरोना संक्रमित सफाईकर्मी ड्यूटी के दौरान गई थी जिला अस्पताल, वहां नवजात बच्चे को लिया था गोदी में | Corona infected sweeper went to district hospital during duty | Patrika News

कोरोना संक्रमित सफाईकर्मी ड्यूटी के दौरान गई थी जिला अस्पताल, वहां नवजात बच्चे को लिया था गोदी में

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 10:30:13 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

‘पत्रिका’ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक सफाईकर्मी सैंपल लेने के बाद भी ड्यूटी पर थी। शुक्रवार को वह आंबेडकर अस्पताल से ड्यूटी के दौरान ही जिला अस्पताल कालीबाड़ी में शिफ्ट हुए स्त्रीरोग विभाग में गई थी। वहां एक महिला की डिलीवरी हुई थी। महिला के बच्चे को उसने हाथ में मिला।

रायपुर. प्रदेश में अब संक्रमण अस्पतालों में पैर पसरा रहा है। इसमें सबसे बड़ा कारण है लापरवाही। शुक्रवार को आंबेडकर अस्पताल के कोविड-19 क्लिनिक में पदस्थ सफाईकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद उसे आईसोलेट कर दिया गया। मगर, जब उससे पूछताछ की गई कि वह कहां-कहां गई, किन-किन लोगों से मिली तो इस दौरान उसने चौकाने वाले खुलासे किए। जिसने राज्य और जिला कोरोना कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम के होश उड़ा दिए।

‘पत्रिका’ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक सफाईकर्मी सैंपल लेने के बाद भी ड्यूटी पर थी। शुक्रवार को वह आंबेडकर अस्पताल से ड्यूटी के दौरान ही जिला अस्पताल कालीबाड़ी में शिफ्ट हुए स्त्रीरोग विभाग में गई थी। वहां एक महिला की डिलीवरी हुई थी। महिला के बच्चे को उसने हाथ में मिला। जिला अस्पताल में ड्यूटी देने के बाद वह वापस आंबेडकर अस्पताल लौट आई। कांटेक्ट ट्रेसिंग में नवजात शिशु और उसकी मां को क्वारंटाइन किया गया है। इनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं। गौरतलब है कि सफाईकर्मी ने डॉक्टरों के कहने पर सैंपल दिया था, उसे कोई लक्षण नहीं था। ऐसे में सवाल यह है कि अगर किसी व्यक्ति के सैंपल लिए जा रहे हैं तो उन्हें अहतियातन क्वारंटाइन करवाया जाना चाहिए।

नर्सों से बात करने पहुंचे डीएमई आंबेडकर अस्पताल

आंबेडकर अस्पताल में नर्सों की शिकायत है कि उन्हें पीपीई किट और एन९५ मॉस्क नहीं मिल रहे हैं। जबकि उनकी ड्यूटी कोविड१९ वार्ड में लगाई जा रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा है। एक नर्स संक्रमित हो भी चुकी है। बात चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. एसएल आदिले तक पहुंची तो वे नर्सों से मिलने आंबेडकर अस्पताल जा पहुंचे। उनसे बात की। उन्हें समझाया। कहा कि परिस्थियिां विपरीत हैं मगर काम तो करना ही होगा। सभी सुविधा मुहैया करवाई जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो