script92 और 94 साल की बुजुर्ग दंपती के साहस के सामने हारा कोरोना | Corona lost in front of courage of 92 and 94 year old couple | Patrika News

92 और 94 साल की बुजुर्ग दंपती के साहस के सामने हारा कोरोना

locationरायपुरPublished: Oct 09, 2020 11:55:34 pm

Submitted by:

CG Desk

– साहस देखकर कोविड सेेटर की पूरी टीम दंपती को बाहर तक छोडऩे आई,छत्तीसगढ़ के भिलाई का मामला।

Corona Update

Corona Update : संक्रमण की रफ्तार बेकाबू, सामने आए 243 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 402 की मौत

रायपुर . कोरोना से जहां जवान लोगों की मौत हो रही है और बुजुर्गों और बच्चों को अधिक खतरा बताया जा रहा है। वहीं 90 वर्ष से अधिक उम्र के एक बुजुर्ग दंपती के साहस के आगे कोरोना भी हार गया। भिलाई के त्रिगुणा तिवारी 94 वर्ष और सीता देवी 92 वर्ष को कोविड केयर सेंटर की पूरी टीम बाहर तक छोडऩ़े पहुंची। बाहर निकले समय दोनों के चेहरे पर राहत भरी मुस्कान थी। परिवार के सदस्य उन्हें अपने साथ लेकर घर लौट गए। जहां मोहल्ले वालों ने भी इनका स्वागत किया।
अगस्त में आए थे भिलाई
बुजुर्ग त्रिगुणा तिवारी ने बताया कि वे दो माह पहले ही अगस्त में बिहार के सिवान से भिलाई अपने बेटे के घर आए थे। आराम से रह रहे थे। इस बीच तबीयत बिगड़ी तो कोरोना जांच करवाई। इसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परिवार के सदस्य परेशान हो गए। ईश्वर से प्रार्थना कर कोविड केयर सेंटर आईएमआई अस्पताल, खुर्सीपार जाने की तैयारी कर ली।
घर लौटने की खुशी बताने के लिए नहीं है लब्ज
जब तबीयत ठीक हो गई और शुक्रवार को सुबह घर लेकर जाने परिवार वाले पहुंचे तो उस वक्त की खुशी का ठिकाना नहीं था। कार से घर के अंदर किसी चेयर में नहीं गए, पहले की तरह खुद चलकर भीतर पहुंचे। अपने घर में कदम रखते ही पहले स्नान किए और फिर भोजन किया। उन्होंने बताया कि अब ठीक वैसे लग रहा है, जैसे गांव से लौटे थे तब लग रहा था।
पहले से नहीं है कोई बीमारी
बुजुर्गों के लिए कोरोना के जंग को हराना आसान नहीं है। दंपती को पहले से बीपी, शुगर जैसी कोई बीमारी नहीं है। इस वजह से वे यह जंग 50 फीसदी पहले ही जीत चुके थे, अस्पताल में रहकर चिकित्सकों की सलाह को मानते हुए समय पर दवा, भोजन वगैरह लिया। इसका असर है कि अब अपने परिवार के बीच पहुंच गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो