scriptशंकराचार्य मेडिकल कॉलेज और मिशन हॉस्पिटल धमतरी में भी भर्ती किए जा सकेंगे कोरोना मरीज | Corona patients admitted in Shankaracharya Medical College and Mission | Patrika News

शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज और मिशन हॉस्पिटल धमतरी में भी भर्ती किए जा सकेंगे कोरोना मरीज

locationरायपुरPublished: May 30, 2020 08:45:09 am

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज भिलाई, मिशन हॉस्पिटल धमतरी और कई निजी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इन अस्पतालों में तैयारियां शुरू हो चुकी है।

Coronavirus: गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 25 मौत, मृतकों की सख्या 700 पार

Coronavirus: गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 25 मौत, मृतकों की सख्या 700 पार

रायपुर. प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 400 का आंकड़ा पार कर चुकी है। यही रफ्तार रही तो ना जाने ये संख्या कहां जाकर रुकेगी। मगर ,इतना तय है कि सरकार को तैयारियां रखनी होगी। यही वजह है कि शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज भिलाई, मिशन हॉस्पिटल धमतरी और कई निजी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है। इन अस्पतालों में तैयारियां शुरू हो चुकी है।

अब तक एम्स रायपुर, मेडिकल कॉलेज रायगढ़, जगदलपुर और राजनांदगांव के साथ कोविड19 हॉस्पिटल माना, कोविड19 हॉस्पिटल बिलासपुर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। एम्स रायपुर में 83 और माना में 94 मरीज भर्ती हैं। ऐसे में मरीज बढ़ते रहे तो यह अस्पताल हाउसफुल हो जाएंगे।

तब मरीजों को आंबेडकर अस्पताल रायपुर या फिर इनके जिलों में ही रखा जाएगा। यही वजह है कि सभी जिलों के कलेक्टर और जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं। उधर, गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने 378 जूनियर डॉक्टरों की पदस्थापना भी कर दी गई, डॉक्टरों की कमी नहीं रहे।

चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ एसएल आदिले ने कहा एम्स और माना में काफी मरीज भर्ती हैं, हमें सभी जिलों की तैयारी रखनी होगी। क्योंकि मरीजों की संख्या तो बढ़ेगी। इलाज के इंतजाम किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो