भोपाल में कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना पॉजिटिव के साथ थे छत्तीसगढ़ के आधा दर्जन खबरनवीस

भोपाल से वापसी के बाद एक को तेज बुखार

रायपुर. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की आखिरी प्रेस कांफ्रेंस में छत्तीसगढ़ के आधा दर्जन पत्रकार मौजूद थे, जिनमे से तीन इलेक्ट्रानिक चैनलों से जुड़े हुए थे और एक को भोपाल से वापस लौटने के तत्काल बाद तेज़ बुखार हो गया। ग़ौरतलब है कि इस्तीफे से ठीक पहले भोपाल में हुए कमलनाथ के प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद एक पत्रकार की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इसके बाद पत्रकार का भी टेस्ट हुआ, जिसमें वह भी पॉजिटिव मिला है।
अब मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि संपर्क में आए सभी पत्रकारों को क्वारंटाइन में जाना होगा। लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार को उन पत्रकारों के सम्बंध में कोई जानकारी नही है। ग़ौरतलब है कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद नेताओं की भी लिस्ट बनाई जा रही है, लेकिन पत्रकारों की कोई सूची जारी नहीं की गयी है। 'पत्रिकाÓ को जानकारी मिली है कि सम्बंधित पत्रकारों के मीडिया हाउस उनको होम आइसोलेशन पर भेजने का आदेश दे रहे हैं।
साझा की गई थी भोपाल की तस्वीरें
पिछले दिनों जब मध्यप्रदेश में सियासी तापमान बढ़ा तो छत्तीसगढ़ के कई मीडिया हाउसेज ने अपने रिपोर्टर को भोपाल भेज दिया। पत्रिका को जानकारी मिली है कि बदलते हुए घटनाक्रम के बीच कुछ पत्रकार उज्जैन में महाकाल के दर्शन भी कर आए और फिर 20 मार्च को सीएम हाउस में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान किया था। यहां पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांग्रेस के विधायक और करीब 200 पत्रकार मौजूद शामिल हुए थे। इन्हीं में से एक पत्रकार में संक्रमण मिला है। उनकी 26 वर्षीय बेटी 17 मार्च को लंदन से भोपाल लौटी थी। छत्तीसगढ़ के पत्रकारों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर उस प्रेस कांफ्रेंस की तस्वीर भी लगाई थी। ऐसे में सवाल उठता है क्या उस पीसी में मौजूद छत्तीसगढ़ के पत्रकारों के लिए कोई खास हिदायत जारी की जाएगी।
छत्तीसगढ़ डीपीआर तारण प्रकाश सिन्हा ने बताया कि जो भी पत्रकार उस प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुए थे। उनसे हमारी अपील है कि वो स्वेच्छा से सामने आकर अपनी जांच कराएं यह सामाजिक सरोकार की बात है।

Corona virus
Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned