scriptप्रसव पीड़ा से तड़प रही कोरोना पॉजिटिव महिला को अस्पताल वालों ने किया बाहर, फर्श पर बच्चे को दिया जन्म | Corona positive woman refused treatment she gives birth baby on ground | Patrika News

प्रसव पीड़ा से तड़प रही कोरोना पॉजिटिव महिला को अस्पताल वालों ने किया बाहर, फर्श पर बच्चे को दिया जन्म

locationरायपुरPublished: Aug 30, 2020 05:26:25 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राजधानी रायपुर (Raipur Coronavirus Update) के जिला अस्पताल (District Hospital) में शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक प्रसूता (Pregnant Woman) प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची तो उसे वहां से बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद प्रसूता ने अस्पताल की लॉबी में जमीन पर बच्चे को जन्म दिया।

corona_positive_pregnant_lady_news.jpg
रायपुर. राजधानी रायपुर (Raipur Coronavirus Update) के जिला अस्पताल (District Hospital) में शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक प्रसूता प्रसव (Pregnant Woman) के लिए अस्पताल पहुंची तो उसे वहां से बाहर निकाल दिया गया। दरअसल, प्रसूता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ ने हाथ खड़े कर दिए। महिला प्रसव पीड़ा से जमीन पर तड़पती रही, लेकिन वहां खड़े लोगों ने भी प्रसूता की मदद नहीं की। इसके बाद प्रसूता ने अस्पताल की लॉबी में जमीन पर बच्चे को जन्म दिया।
दरअसल यह मामला रायपुर के कालीबाड़ी जिला अस्पताल का है। रविवार को एक प्रसूता प्रसव के लिए जब जिला अस्पताल पहुंची तो उसकी कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रसूता को गर्भवती महिलाओं के लिए बने कमरे से बाहर निकाल दिया गया। महिला प्रसव पीड़ा से आधे घंटे तक जमीन पर तड़पती रही, लेकिन वहां मौजूद लोग ने प्रसूता की मदद के लिए आगे नहीं आए। थोड़ी देर बाद प्रसूता के साथ आई रिश्तेदार ने अस्पताल की लॉबी में प्रसव कराया।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vuybq
हालांकि अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए आंबेडकर अस्पताल या रायपुर एम्स में भेजा जाता है, ताकि नवजात बच्चा संक्रमित न हो। इसी को ध्यान में रखते हुए इस महिला को भी आंबेडकर अस्पताल के लिए भेज दिया गया था। फिलहाल महिला और बच्चा आंबेडकर अस्पताल में भर्ती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो