scriptछत्तीसगढ़ में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 68 मरीज मिले; एक्टिव मरीज़ों की संख्या 281 | Corona records broke in Chhattisgarh 68 new patients found in one day | Patrika News

छत्तीसगढ़ में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 68 मरीज मिले; एक्टिव मरीज़ों की संख्या 281

locationरायपुरPublished: May 26, 2020 09:44:22 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus Outbreak in Chhattisgarh) में कोरोना के लगातार मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को रिकॉर्ड 68 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। अकेले मुंगेली में ही 27 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus Outbreak in Chhattisgarh) में कोरोना के लगातार मरीज बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को रिकॉर्ड 68 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। अकेले मुंगेली में ही 27 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।
जबकि आज 7 कोरोना के मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक एम्स रायपुर से बालोद के पांच, बलौदा बाजार का एक और कोविड अस्पताल बिलासपुर से कोरबा जिले का एक कुल सात कोरोना से पीड़ित मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए।
जबकि राज्य में आज 68 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है, जिनमें सबसे ज्यादा जिला मुंगेली से 27, बेमेतरा से 13, राजनांदगांव से 12, बालोद से 6, कांकेर से चार, बिलासपुर और जशपुर से 2-2 और बलरामपुर और सूरजपुर से एक-एक मरीज मिले हैं। अभी अभी मिले 54 मरीजों की भर्ती प्रक्रिया जारी है।
https://twitter.com/TS_SinghDeo?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंगेली जिले में पिछले 24 घंटे में 57 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पूरे मुंगेली जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 70 हो चुकी है। अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 281 है। जबकि कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 361 तक पहुंच गई है।
मंगलवार शाम को मिली जानकारी के मुताबिक 36 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की पहचान की गई। जिला मुंगेली से 23 व बेमेतरा से 10, बिलासपुर से 02 व रायगढ़ से 01,मरीज मिले हैं।

जबकि मंगलवार सुबह आज 14 नए कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की पहचान की गई। जिला राजनांदगांव से 12 व बेमेतरा से 2,मरीज मिले हैं। विगत रात्रि 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज़ की पहचान रायगढ़ जिले से हुई थी।
Coronavirus: गुजरात में कोरोना से 24 घंटे में 27 मरीजों की मौत, अब तक 829 मृतक
इससे पहले सोमवार लगातार चौथा दिन रहा जब एक दिन में 35 से अधिक मरीज संक्रमित में पाए गए। इनमें से सर्वाधिक मरीज मुंगेली जिले के हैं। स्थिति यह है कि बिलासपुर संभाग ‘कोरोना गढ़’ बनता दिख रहा है, क्योंकि बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या दहाई के आंकड़े में है। सबसे ज्यादा चिंतनीय स्थिति बिलासपुर संभाग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो