scriptकोरोना का कहर : इस बार नहीं होगी नवरात्रि में डोंगरगढ़ की पदयात्रा, मेले पर भी लगी रोक | Corona's havoc: This time there will be no padyatra of Dongargarh in N | Patrika News

कोरोना का कहर : इस बार नहीं होगी नवरात्रि में डोंगरगढ़ की पदयात्रा, मेले पर भी लगी रोक

locationरायपुरPublished: Mar 16, 2020 11:11:18 pm

Submitted by:

ramendra singh

राज्य सरकार ने जारी किए आदेश : संक्रमण रोकने राज्य आपदा निधि का होगा इस्तेमाल
-जेलों में बद बंदी भी 31 मार्च तक परिजनों से मुलाकात नहीं कर सकेंगे

कोरोना का कहर : इस बार नहीं होगी नवरात्रि में डोंगरगढ़ की पदयात्रा, मेले पर भी लगी रोक

कोरोना का कहर : इस बार नहीं होगी नवरात्रि में डोंगरगढ़ की पदयात्रा, मेले पर भी लगी रोक

रायपुर . राज्य सरकार ने नवरात्रि पर डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी धाम में लगने वाला मेला, इस वर्ष नहीं लगेगा। हर वर्ष श्रद्धालुओं द्वारा की जाने वाली पदयात्रा पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा प्रदेश की सभी जेलों में बंद बंदियों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही परिजनों से मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। डीआईजी जेल डॉ. केके गुप्ता ने बताया कि बंदी परिजनों से हफ्ते में एक बार फोन पर बात कर सकते हैं। वहीं बंदियों को लाने ले-जाने वाले वाहन, बैरक को कीटाणु रहित करने के निर्देश दिए हैं।

यह है राज्य सरकार के ताजा फैसले

– धमतरी स्थित गंगरेल बांध में पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

– नवरात्रि पर डोंगरगढ़ मां बम्लेश्वरी धाम में लगने वाला मेला, इस वर्ष नहीं लगेगा। हर वर्ष श्रद्धालुओं द्वारा की जाने वाली पदयात्रा पर रोक लगा दी गई है। साथ ही 17 मार्च से रोप-वे भी अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है।
– रायपुर में लगने वाला जगार भी स्थगित कर दिया गया है।

संक्रमण रोकने राज्य आपदा निधि का होगा इस्तेमाल

कोरोना वायरस के खतरे को कम करने के लिए राज्य सरकार ने राज्य आपदा मोचन निधि (एसडीआरएफ) से राशि खर्च करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें स्वास्थ्य संबंधित तैयारियां जैसे आईसोलेशन वार्ड बनाना, उपकरणों की खरीदी, मॉस्क और सेनिटाइजर की खरीदी और प्रचार-प्रसार प्रमुख रूप से शामिल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को राज्य में और भी कोरोना जांच केंद्र बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि जब से विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है, तब से और भी ज्यादा सावधानी बरती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो