scriptइंद्रावती और महानदी भवन में कोरोना का खतरा, रोस्टर में ड्यूटी की मांग | Corona threat in Indravati and Mahanadi Bhawan, roster duty demand | Patrika News

इंद्रावती और महानदी भवन में कोरोना का खतरा, रोस्टर में ड्यूटी की मांग

locationरायपुरPublished: Mar 28, 2021 05:29:02 pm

Submitted by:

CG Desk

– मंत्रायल में लगा ऑटोमेटिक सेनेटाइजन मशीन भी खराब होने के बाद हटा दी गई है। अव्यवस्था और कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरें को देखते हुए कर्मचारियों ने एक बार फिर रोस्टर में ड्यूटी लगाने की मांग की है।

Corona:  दस्त,  झुनझुनी, आंख आना, शरीर में दर्द भी हो सकते हैं कोरोना के नए लक्षण

Corona: दस्त, झुनझुनी, आंख आना, शरीर में दर्द भी हो सकते हैं कोरोना के नए लक्षण

रायपुर. इंद्रावती भवन के बाद अब महानदी भवन में भी कोरोना का खतरा मंडराने लगा है। जबकि दोनों जगह कोरोना संक्रमण के बचान के पर्याप्त उपाय नहीं है। खानापूर्ति के नाम पर सिर्फ सेनेटाइजर रखा गया है। मंत्रायल में लगा ऑटोमेटिक सेनेटाइजन मशीन भी खराब होने के बाद हटा दी गई है। अव्यवस्था और कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरें को देखते हुए कर्मचारियों ने एक बार फिर रोस्टर में ड्यूटी लगाने की मांग की है।
इंद्रावती भवन में 25 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। सहकारिता विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी की मौत भी हो गई है। वहीं तीन कर्मचारी आईसीओ में है। छत्तीसगढ़ मंत्रालय शीघलेखक संघ के अध्यक्ष देवलाल भारती का कहना है, मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कोरोना जांच शिविर लगाने की मांग की गई है। उनका कहना है कि कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तत्काल प्रयास शुरू होना चाहिए। उन्होंने मांग कि मंत्रालय में पहले की तरह कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए।
रंग-गुलाल खेलने पर रोक, मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना भी
राज्य शासन के नवा रायपुर स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालय, इंद्रावती भवन में सभी के लिए मास्क लगाना और शारीरिक दूरी का पालन अनिवार्य कर दिया गया है। इंद्रावती भवन के नोडल अधिकारी डॉ. सीआर प्रसन्ना ने आदेश जारी कर वहां होली मिलन और रंग-गुलाल खेलना पूर्णत: प्रतिबंधित किया है। इंद्रावती परिसर में बिना मास्क के पाए जाने पर 500 रूपए का अर्थदंड वसूला जाएगा।
अर्थदंड अधिरोपित करने के लिए नोडल अधिकारी द्वारा इंद्रावती भवन के तीन वरिष्ठ अधिकारियों, पशु चिकित्सा सेवा संचालनालय के अपर संचालक डॉ. केके ध्रुव, स्वास्थ्य सेवा संचालनालय के उप संचालक डॉ. केसी उरांव और मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्लाटून कमांडर संतोष भारती को प्राधिकृत किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो